//

ऑनलाइन OLA-UBER की तरह अब 108 एंबुलेंस भी कर सकते है बुक, मरीज देंगे फीडबैक

भोपाल। बीमारी या दुर्घटना के दौरान अस्पताल जाने के लिए अब आप 108 एंबुलेंस को निजी टैक्सी के रूप में बुक कर अस्पताल जा सकेंगे। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन अब एंबुलेंस सेवा को और प्रभावशाली बनाने पर काम कर रहा है। इसके लिए एक ऐप तैयार किया जा रहा है। इस ऐप के माध्यम से किसी भी जरूरतमंद व्यक्ति द्वारा एंबुलेंस को बुक किया जा सकेगा। दो से तीन महीने में यह व्यवस्था शुरू हो जाएगी। फिलहल 108 एंबुलेंस मरीजों को सरकारी अस्पताल ही ले जाती है। वही कॉल करने पर कई बार लाइन व्यस्त मिलती है, जससे मरीजों को दिक्कत होती है।

एंबुलेंस को भी फीडबैक दिया जाएगा

ऐप में टैक्सी की तर्ज पर एंबुलेंस को भी फीडबैक दिया जाएगा। खराब फीडबैक होने पर अधिकारी खुद मरीज से बात कर कमियों को दूर करेंगे। जिकित्जा हेल्थ केयर के मार्केटिंग मैनेजर तरुण सिंह ने बताया कि एंबुलेंस में लोकेशन बताने वाली अत्याधुनिक सुविधा भी दी जा रही है ।

इस बारे में जितेन्द्र शर्मा, प्रोजेक्ट हेड, चिकित्सा हेल्थ केयर का कहना है कि हम लगातार लोगों को बेहतर सेवाएं दे रहे हैं। शासन और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के साथ मिलकर 108 एंबुलेंस सेवा को लगातार आधुनिक तकनीक से लैस किया जाता रहेगा। जिससे मरीजों को ज्यादा सम्पर्क सुविधाएं प्राप्त हों।