Mradhubhashi

Film Jawan: शाहरुख की ‘जवान’ ने रचा इतिहास, एडवांस बुकिंग में पठान और गदर 2 पीछे

Film Jawan: शाहरुख की 'जवान' ने रचा इतिहास, एडवांस बुकिंग में पठान और गदर 2 पीछे

Jawan Advance Booking: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म जवान (jawan) ने एडवांस टिकट बुकिंग में इतिहास रच दिया है। इस फिल्म ने शाहरुख की सुपरहिट फिल्म पठान(Pathan) और सन्नी देओल की फिल्म गदर-2 (Gadar 2)की एडवांस बुकिंग के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

फिल्म जवान का टीजर जारी होने के बाद से दर्शकों की उत्सुकता बढ़ती जा रही है। फिल्म 7 सितंबर को रिलीज होनी है। इससे पहले फिल्म जगत के जानकारों ने पहले दिन की कमाई को लेकर बड़ा दावा कर दिया है। फिल्म रिलीज के पहले दिन के लिए देश की तीन नेशनल मल्टीप्लेक्स (Multiplex) चेंस में 1.72 लाख टिकट बिक गए हैं । फिल्म एग्जीबिटर्स ‘जवान’ की एडवांस बुकिंग को ऐतिहासिक बता रहे हैं।

केजीएफ(KGF) और बाहुबली(Bahubali) को भी पीछे छोड़ सकती है: कमल ज्ञानचंदानी
Jawan Advance Booking: एमएआई के अध्यक्ष, पीवीआर पिक्चर्स लिमिटेड के सीईओ और पीवीआर लिमिटेड के मुख्य व्यवसाय योजना एवं रणनीति कमल ज्ञानचंदानी का कहना है कि फिल्म पठान से अधिक जवान ट्रैकिंग कर रही है। यह एक शानदार शुरुआत के लिए तैयार है। ‘जवान’ का फर्स्ट डे (Jawan First Day)ऐतिहासिक हो सकता है। मुझे लगता है कि शाहरुख की यह फिल्म ‘केजीएफ’ और ‘बाहुबली’ से अधिक सफल साबित होगी।

दिल्ली में इस तरह की बुकिंग नहीं देखी
Jawan Advance Booking: INOX लीजर लिमिटेड के मुख्य प्रोग्रामिंग अधिकारी राजेंद्र सिंह जियाला का कहना कि ‘जवान’ की एडवांस बुकिंग अभूतपूर्व है। यह पीवीआर आईनॉक्स में किसी फिल्म के लिए सबसे बड़ी बढ़त है। हमने 12 घंटे से कम समय में 1.25 लाख से अधिक टिकटें बेचीं हैं। डिलाइट सिनेमाज नई दिल्ली के शशांक रायजादा ने बताया कि काफी समय बाद ऐसी एडवांस बुकिंग देखी है। ऐसा लग रहा है कि फिल्म जवान जबरदस्त हिट होगी। फिल्म की जबर्दस्त मांग है।

जयपुर में भी जबर्दस्त टिकट बुकिंग
Jawan Advance Booking: जयपुर के प्रतिष्ठित सिंगल स्क्रीन थिएटर राज मंदिर के किशोर काला का कहना है कि 4 दिनों में 5000 टिकटें बेची हैं। पहले दिन 2500 टिकटें बेच दीं। एडवांस बुकिंग काफी बेहतर है। गदर 2 को शुरुआत में खास बढ़त नहीं मिली थी। जैसे-जैसे रिलीज डेट नजदीक आती गई, धीरे-धीरे बड़ी होती गई। पठान बहुत बड़ी फिल्म थी, लेकिन ‘जवान’ की टिकट बिक्री गदर-2 और पठान से ज्यादा है।

Read More

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट