//

IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स ने दर्ज की शानदार जीत, जानें मैच से जुड़ी खास बातें

Start

IPL 2021: गुरुवार को IPL के 14वें सीजन का दूसरा डबल हेडर यानि एक दिन में दो मैच खेले गए। पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने पंजाब किंग्स (PBKS) को 9 विकेट से हराया तो दूसरे मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 18 रन से शिकस्त दी।

चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को हराया

इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL 2021 के 15वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 18 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 220 रन बनाए। 221 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर की पूरी टीम 202 रन बनाकर ढेर हो गई। चेन्नई की और से दीपक चाहर ने 4 ओवर में 29 रन देकर 4 विकेट लिए और लुंगी नगदी ने 4 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट लिए।

CSK पहुंची टॉप पर

चेन्नई की टीम इस विशाल जीत का जमकर जश्न मनाया। केकेआर के खिलाफ जीत के साथ ही महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में सीएसके टॉप पहुंच गई है। गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की इस आईपीएल सीजन में लगातार तीसरी जीत है। चेन्नई को आईपीएल 2021 में अपने पहले ही मैच में दिल्ली से हार मिली थी। इसके बाद उसने टूर्नामेंट में जोरदार वापसी की है। वहीं केकेआर की चार मैचों में तीसरी हार है। वो प्वॉइंट टेबल में इस वक्त छठें नंबर पर है।

फाफ डु प्लेसिस ने बनाए 95 रन

बुधवार को मुंबई में खेले गए मैच में कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेदंबाजी करने का फैसला किया। चेन्नई के ओपनर फाफ डु प्लेसिस ने नॉटआउट 95 रन बनाए। इस तरह चेन्नई सुपर किंग्स ने 3 विकेट पर 220 रन का स्कोर खड़ा किया। 221 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता ने एक समय 31 रन पर 5 विकेट गिरा दिए थे। इसके बाद पहले रसेल ने और कमिंस ने पारी को संभाला लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला सके। रसेल ने 54 रन और कमिंस ने 66 रन की पारी खेली।

सनराइजर्स हैदराबाद (ने पंजाब किंग्स को हराया

दूसरे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने पंजाब किंग्स (PBKS) को 9 विकेट से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम 120 रन पर ढेर हो गई। इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने ये लक्ष्य 18.4 ओवर में हासिल कर लिया. हैदराबाद के लिए ये सीजन की पहली जीत है. इससे पहले सनराइजर्स को लगातार तीन हार का सामना करना पड़ा था.