/////

Elon Musk: एलन मस्क बने दुनिया के सबसे अमीर शख्स, जेफ बेजोस को छोड़ा पीछे

Elon Musk: एलन मस्क की कुल संपत्ति बढ़कर 188 बिलियन यूएस डॉलर से ज्यादा हो गई है।

Elon Musk: जेफ बेजोस को पीछे छोड़कर एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन गए हैं। एलन मस्क को यह खिताब टेस्ला के शेयर प्राइस में निरंतर इजाफे की वजह से हुआ है।

188 बिलियन यूएस डॉलर हुई एलन मस्क की संपत्ति

तकनीक की दुनिया में तहलका मचाने वाले एलन मस्क को दुनिया की सबसे अमीर शख्सियत होने का खिताब हासिल हुआ है। उन्होंने अमेजन के जेफ बेजोस को पीछे छोड़ते हुए यह उपलब्धि हासिल की है। अपनी कंपनी टेस्ला के शेयरों की कीमत बढ़ने से उनकी कमाई में बेतहाशा वृद्धि हुई है। इसके साथ ही उनकी कुल संपत्ति बढ़कर 188 बिलियन यूएस डॉलर से ज्यादा हो गई है।

एलन मस्क ने जेफ बेजोस को छोड़ा पीछे

अमेजन के जेफ बेजोस 187 बिलियन यूएस डॉलर की संपत्ति के साध दूसरे नंबर पर आ गए हैं। बेजॉस 2017 से अमीरों की लिस्ट में टॉप पर बने हुए थे। ब्लूमबर्ग की ओर से जारी की गई लिस्ट में इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला मालिक एलन मस्क अब दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। ब्लूमबर्ग की लिस्ट में 500 अरबपतियों के नाम शामिल है।

टेस्ला के शेयरों में इजाफे से मिला यह तमगा

कोरोना से खौफजदा दुनिया के आर्थिक हालत बेहद खराब रहे, लेकिन इसके बावजूद एलन मस्क कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ते चले गए और इसके साथ ही उनका खजाना भी बेतहाशा तरीके से भरता गया। दक्षिण अफ्रीका में जन्मे मस्क के पास स्पेस-एक्स की बड़ी हिस्सेदारी है। बेजोस के एक पायदान खिसकने के पीछे उनके तलाक को भी एक बड़ी वजह माना जा रहा है, जिसमें समझौते के तहत उनको अपनी पत्नी को बड़ी राशि का भुगतान करना पड़ा।