/

महाकाल मंदिर में महिला सुरक्षाकर्मियों का डांस, मंदिर में अब स्मार्टफोन बैन

महाकाल मंदिर में एक बार फिर फिल्मी सॉन्ग्स पर डांस हुआ। इस बार ये काम किसी श्रद्धालु ने नहीं, मंदिर की सुरक्षाकर्मियों ने ही किया है। VIDEO सामने आने के बाद सुरक्षा एजेंसी ने दोनों महिला कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है।

इससे पहले भी महाकाल मंदिर में इस तरह के VIDEO बनाए गए हैं, लेकिन यह पहला मामला है जब सुरक्षाकर्मियों ने ही फिल्मी सॉन्ग्स पर डांस का VIDEO बनाया है। इससे पहले ऐसी ही पांच घटनाओं पर मंदिर प्रशासन ने कार्रवाई के लिए पुलिस में शिकायत की थी।

मंदिर की सुरक्षा का जिम्मा केएसएस कंपनी की है। दो महिला सुरक्षाकर्मियों के दो VIDEO सामने आए हैं। महाकाल मंदिर के विश्रामधाम कैम्पस में सुरक्षाकर्मी वर्षा नवरंग और पूनम सेन फिल्मी सॉन्ग्स पर डांस करती दिखाई दे रही हैं। VIDEO बाकायदा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर भी पोस्ट किया। मंदिर प्रशासन ने इसकी जानकारी सुरक्षा एजेंसी केएसएस को दी। इस पर एजेंसी ने दोनों कर्मचारियों को हटा दिया।

श्री महाकालेश्वर मंदिर में मंदिर और महाकाल लोक में सुरक्षा एजेंसी के 390 कर्मचारी है। इनमें अधिकांश कर्मचारी पुराने होने के बाद भी मंदिर के नियमों के खिलाफ काम कर देते हैं। केएसएस कंपनी के सुरक्षा मैनेजर जितेंद्र चावरे ने बताया कि सभी कर्मचारियों को हिदायत दी है कि ड्यूटी के दौरान कोई भी कर्मचारी एंड्रॉयड मोबाइल साथ में नहीं रखेगा। की-पेड मोबाइल का यूज कर सकते हैं।

महाकाल मंदिर में फिल्मी सॉन्ग्स और VIDEO बनाने का यह पहला मामला नहीं है, पहले भी ऐसे मामले सामने आ चुके हैं…महाकाल मंदिर परिसर में वीडियो रील बनाने को लेकर 2 महीने पहले भी विवाद खड़ा हुआ। गर्भगृह और मंदिर परिसर में दो युवतियों ने जलाभिषेक और डांस का VIDEO शूट किया है। इन VIDEO में बॉलीवुड सॉन्ग जोड़कर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया गया। इस पर मंदिर के पुजारी ने आपत्ति दर्ज कराई थी।