///

Harbhajan Singh: क्रिकेटर हरभजन सिंह ने भिंडरावाले को बताया शहीद, लोगों ने किया जमकर ट्रोल

Start

Harbhajan Singh: भारत टीम के स्टार ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह अपने एक ट्वीट की वजह से मुश्किल में आ गए हैं। उनका ट्वीट ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है और यूजर्स इस ट्वीट को लेकर उनके ऊपर जमकर निशाना साध रहे हैं। हरभजन सिंह ने यह ट्वीट ऑपरेशन ब्लू स्टार की 37वीं वर्षगांठ पर किया था।

भिंडरावाले को दी श्रद्धांजलि

हरभजन सिंह एक ट्वीट ने उनको मुश्किल में ला दिया है। उन्होंने ट्वीट के जरिए ऑपरेशन ब्लू स्टार की 37वीं वर्षगांठ पर स्वर्ण मंदिर के अंदर मारे गए जरनैल सिंह भिंडरावाले को श्रद्धांजलि दी और उन्हें ‘शहीद’ बताने की कोशिश की। हालांकि उन्होंने नाम लिए बगैर जरनैल सिंह भिंडरावाले को श्रद्धांजलि दी है, लेकिन उनकी इंस्टाग्राम स्टोरी में भिंडरावाले की तस्वीर प्रमुखता से दिखाई गई है। इस पूरे मामले पर अभी तक हरभजन की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। लेकिन सोशल मीडिया पर इसके लिए उनको काफी खरी-खोटी सुनाई जा रही है। एक आतंकी को श्रद्धांजलि देने पर उनके ऊपर काफी सवाल उठाए जा रहे हैं।

ऑपरेशन ब्लू स्टार में हुई थी मौत

गौरतलब है ऑपरेशन ब्लू स्टार को एक जून से 8 जून 1984 तक अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में अंजाम दिया गया था। स्वर्ण मंदिर में आतंकियों के जमा होने और पंजाब में आतंकी गतिविधियों के चरम पर होने की स्थिति में केंद्र सरकार ने यह कदम उठाया था। इस कार्रवाई में कई लोग मारे गए थे। इस कार्रवाई में जरनैल सिंह भिंडरावाले अपने साथियों के साथ मारा गया था।