/

भाजपा प्रत्याशी डॉ मुरुगन राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित

भोपाल। भाजपा प्रत्याशी डा. एल. मुरुगन मध्‍य प्रदेश से राज्‍यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हो गए। केंद्रीय मंत्री डा.एल.मुरुगन को भारतीय जनता पार्टी ने मध्‍य प्रदेश की एक खाली सीट के लिए अपना उम्‍मीदवार बनाया था। निर्विरोध राज्यसभा के लिए निर्वाचित होने के बाद आज मध्यप्रदेश विधानसभा पहुंचकर डॉ मुरुगन ने अपना सर्टिफिकेट प्राप्त किया।

चुनाव के बाद डा मुरुगन ने कहा कि वे मध्‍य प्रदेश के विकास में अपना हर संभव योगदान देंगे। उन्‍होंने राज्‍यसभा चुनाव में प्रत्‍याशी बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री अमित शाह के साथ भारतीय जनता पार्टी आलाकमान का आभार माना। उन्‍होंने इस मौके पर मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और मध्‍य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्‍यक्ष वीडी शर्मा का भी धन्‍यवाद दिया। वहीं इस दौरान मध्य प्रदेश विधानसभा के स्पीकर गिरीश गौतम ने भी मुरुगन राज्यसभा सांसद चुने जाने पर बधाई दी

गोविंदपुरा स्थित बिजली गेट पर किया प्रदर्शन

उल्‍लेखनीय है कि यह पहले से तय माना जा रहा था कि इस चुनाव में कांग्रेस द्वारा अपना उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला लेने की वजह से मुरुगन निर्विरोध निर्वाचित हो जाएंगे। ज्ञातव्‍य है कि मध्‍य प्रदेश विधानसभा में सदस्यों की संख्या भाजपा के पक्ष में है। कांग्रेस अपना उम्‍मीदवार उतारती तो निर्दलीय और अन्य दलों के सदस्यों के समर्थन के बाद भी जीत से दूर रहती।

भोपाल से मृदुभाषी के लिए मोहम्मद ताहिर खान की रिपोर्ट।