Mradhubhashi
Search
Close this search box.

Thar को टक्कर देगी Maruti Suzuki Jimny | कीमत का हुआ खुलासा, मई 2023 से डिलीवरी शुरू

Thar को टक्कर देगी Maruti Suzuki Jimny

Maruti Suzuki Jimny : मारुति सुजुकी ने ऑटो एक्सपो 2023 में अपकमिंग एसयूवी जिम्नी से पर्दा उठाया था, तब से यह सुर्खियों में बना हुआ है और लोग इसके लॉन्चिंग का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में अगर आप भी मारुति सुजुकी जिम्नी के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं, तो आपके लिए बड़ी खुशबरी है। कंपनी इसे आधिकारिक तौर पर अगले महीने यानी मई 2023 में पेश करने वाली है। हालांकि, आधिकारिक लॉन्च से पहले, जिम्नी की संभावित कीमत एक डीलर इनवॉयस के माध्यम से ऑनलाइन लीक हो गई है।

Maruti Suzuki Jimny की कीमत एक डीलर इनवॉयस के माध्यम से ऑनलाइन लीक हो गई है

भारत में एसयूवी के दीवाने सांस रोककर प्रतिष्ठित एसयूवी के लॉन्च का इंतजार कर रहे हैं। अब, इंतजार आखिरकार अगले महीने जिम्नी के आधिकारिक लॉन्च के साथ खत्म हो रहा है। आधिकारिक लॉन्च से पहले, जिम्नी की संभावित कीमत एक डीलर इनवॉयस के माध्यम से ऑनलाइन लीक हो गई है। लीक हुए डीलर इनवॉइस के अनुसार, मारुति सुजुकी जिम्नी की कीमतें बेस ज़ेटा एमटी वेरिएंट के लिए 9.99 लाख रुपये से शुरू होंगी, और टॉप-स्पेक अल्फा एटी वेरिएंट के लिए 13.99 लाख रुपये तक जाएंगी (सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं, दिल्ली )।

Maruti Suzuki Jimny 5-डोर वर्जन को दो ट्रिम लेवल Zeta और Alpha में लॉन्च किया जाएगा

इसके अलावा, इनवॉइस में सूचीबद्ध मॉडल के विवरण से पता चलता है कि यह एसयूवी का टॉप वेरिएंट हो सकता है। अगर ऐसा है तो जिम्नी के अल्फा वेरिएंट की ऑन रोड कीमत 16 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। गौरतलब है कि जिम्नी के 5-डोर वर्जन को दो ट्रिम लेवल Zeta और Alpha में लॉन्च किया जाएगा। ये दो ट्रिम चार वेरिएंट में फैले होंगे।

Maruti Suzuki Jimny भारत में कई कार खरीदारों के लिए एक आकर्षक प्रस्ताव हो सकती है।

दुनिया के अन्य बाजारों में वर्तमान में बिक्री पर मौजूद 3-डोर मॉडल की तुलना में भारत जाने वाली जिम्नी का व्हीलबेस लंबा होगा। चूंकि एसयूवी पीछे की सीटों तक पहुंच प्रदान करेगी, जिम्नी भारत में कई कार खरीदारों के लिए एक आकर्षक प्रस्ताव हो सकती है। जिम्नी में क्लैमशेल बोनट, स्वतंत्र संकेतकों के साथ गोल हेडलैंप, वर्टिकल ओपनिंग के साथ फ्रंट ग्रिल और रियर कॉम्बिनेशन लैंप जैसे मजबूत डिजाइन तत्व हैं। बहुप्रतीक्षित एसयूवी एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ स्मार्टप्ले प्रो + इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसी आधुनिक सुविधाओं के साथ आएगी।

Maruti Suzuki Jimny इन कलर में आयेगी :

जिम्नी एसयूवी दो ड्यूल टोन और पांच मोनोटोन कलर के साथ होगी लांच काइनेटिक येलो के साथ ब्लूइश ब्लैक रूफ, सिजलिंग रेड के साथ ब्लूइश ब्लैक रूफ, सिजलिंग रेड, ग्रेनाइट ग्रे, नेक्सा ब्लू, ब्लूइश ब्लैक और पर्ल आर्कटिक व्हाइट में आएगी।

Maruti Suzuki Jimny इंजन व ट्रांसमिशन:

भारतीय वर्जन में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन, आईडल इंजन स्टार्ट-स्टॉप के साथ दिया गया है। यह इंजन 105 पीएस की पावर और 134.2 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है। इसमें लो-रेश्यो गियरबॉक्स के साथ फोर-व्हील-ड्राइव (4WD) भी दिया गया है।

Maruti Suzuki Jimny का मुकाबला Mahindra Thar और Force Gurkha से होगा

Maruti Suzuki Jimny features

बात करें तो, Jimny में Android Auto और Apple CarPlay कनेक्टिविटी के साथ एक smart play pro+ इंफोटेनमेंट सिस्टम, 6 एयरबैग, एक रियरव्यू कैमरा, ISOFIX, EBD के साथ ब्रेक डिफरेंशियल और ABS और साइड-इम्पैक्ट डोर बीम के साथ-साथ हिल डिसेंट कंट्रोल, हिल होल्ड असिस्ट है.

40 साल पहले लांच हुयी थी Jimny

मॉडिफिकेशन एक्सपर्ट कंपनी ट्विस्टेड के मालिक चार्ल्स फॉसेट ने एक बयान में कहा- “लैंड रोवर मेरी रगों में दौड़ता है,” “लेकिन मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे अन्य 4×4 वाहनों की सुखद अनुभव याद हैं। Jimny उन बहुत कम वाहनों में से एक है जो अभी भी उसी ड्राइविंग अनुभव के साथ उत्पादन कर रहे हैं, जब इसके पूर्ववर्ती 40 साल पहले लॉन्च किए गए थे। यह अभी भी हर यात्रा को मज़ेदार बनाता है

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट