Mradhubhashi
Search
Close this search box.

राजस्थान की सियासत हिला देंगे ओवैसी और केजरीवाल !

राजस्थान में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसको लेकर भाजपा और कांग्रेस ने तो कमर कसी ही हुई थी। लेकिन अब असुददीन ओवैसी और अरविन्द केजरीवाल की एंट्री ने पूरा समीकरण बदल दिया है। आज की चर्चा इसी पर।

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी के दौरे के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल राजस्थान में राजनीतिक जमीन तलाश कर रहे हैं। आप पार्टी से जुड़े सूत्रों के अनुसार अरविंद केजरीवाल 7-8 अक्टूबर के दौरे पर आ रहे है। जयपुर में बड़ी रैली आयोजित करेंगे। जयपुर में मेक इन इंडिया अभियान की शुरुआत कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल इन दिनों चुनावी वाले राज्यों में काफी सक्रिय दिखाई दे रहे हैं। चलिए अब बात करते हैं असदुद्दीन ओवैसी की।

राजस्थान में पहली बार जनसंपर्क के लिए दो दिवसीय दौरे पर आए AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी दौरे के पहले दिन मिले जनसमर्थन से काफी उत्साहित नजर आए। ओवैसी ने जयपुर से लेकर नवलगढ़ तक बेक टू बेक जनसंपर्क और जनसभाओं में उत्साह दिखाया है। कोर कमेटी कंवीनर जमील खान भी ओवैसी के साथ काफी एक्टिव दिखाई दे रहे हैं।

सूत्रों की माने तो आम आदमी पार्टी को राजस्थान में बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद है। इसके लिए संगठन को विस्तार दिया भी दिया जा रहा है।वहीं हर सीट पर जिताऊ और टिकाऊ प्रत्याशी भी तलाश किए जा रहे हैं। प्रदेश प्रभारी विनय मिश्रा भी काफी एक्टिव दिखाई दे रहे हैं। दूसरी तरफ ओवैसी की नजर राजस्थान के अल्पसंख्यक वोटरों पर है। बुधवार को ओवैसी ने शेखावाटी में विभिन्न जनसभाओं को संबोधित किया। ओवैसी ने अल्पस्ख्यकों को सरकारी नौकरियों में आरक्षम देने की मांग की। ओवैसी ने आरक्षण का दांव खेलकर कांग्रेस को मुश्किल में डाल दिया है।

क्षेत्रीय दलों के पेन इंडिया की पार्टी बनने के ख्वाब भारतीय राजनीति को नए आकर दे रही है। आगे होने वाले तमाम विधानसभा चुनाव 2024 लोक सभा चुनाव के लिए भी टोन सेट कर रहें हैं।

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट