Mradhubhashi
Search
Close this search box.

टेक्नोलॉजी से ऑटोरिक्शा चालकों पर रोजगार का खड़ा हुआ संकट, कलेक्टर कार्यालय में सौंपा ज्ञापन

इंदौर। शहर में भगवा ऑटो रिक्शा यूनियन द्वारा ऑनलाइन और असंवैधानिक रूप से संचालित हो रही यात्री वाहनों को लेकर तमाम विभागों को ज्ञापन सौंपा। यही नहीं प्रति मंगलवार होने वाली कलेक्टर जनसुनवाई में भी ज्ञापन सौंपकर 5 सूत्रीय अपनी मांगे रखी। जिसको लेकर अपर कलेक्टर द्वारा तत्काल आरटीओ विभाग को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

इंदौर शहर जिस तरह से विकास कर रहा है लेकिन यातायात सम्बंधित समस्यांए ख़त्म होने का नाम नहीं ले रही है। नियम विरुद्ध चलाए जा रहे यात्री वाहनों को लेकर भगवा ऑटो रिक्शा यूनियन द्वारा कलेक्टर कार्यालय में जनसुनवाई में ज्ञापन सौंप।

पूरे मामले पर यूनियन के अध्यक्ष वीरेंद्र त्रिपाठी का कहना था कि शहर में रैपिड बाइक, ओला, जुगनू, उबेर, मैक्सिमो, जैसी ऑनलाइन कंपनियां बाजार में ऑनलाइन तरीके से पूरा मार्किट ख़त्म कर दिया है। जो कि पूरी तरह से नियम विरुद्ध है इन वाहनों का ना तो कोई रजिस्ट्रेशन है और ना ही यात्री वाहन में प्रयोग करने कि कोई दस्तावेज है जिस कारण से शहर में जो नियम के अनुसार ऑटो रिक्शा संचालित कर अपना जीवन यापन कर रहे हैं उन पर काफी आर्थिक संकट आ गया है। इसके लिए जिला प्रशासन जनप्रतिनिधि सहित तमाम विभागों को आवेदन देकर मांग रखी है कि इन यात्री वाहनों पर कार्रवाई करे।

महामारी के समय ऑटो संचालकों द्वारा समाज के बीच में रहकर समाज की सेवा की है और सभी नियमों का पालन कर यात्रियों की सेवा करते हैं इसी के साथ सड़क पर पुलिस द्वारा ऑटो रिक्शा चालकों के साथ काफी अभद्र व्यवहार किया जा रहा है जिस पर अधिकारियों को शिकायत भी की गई है फिलहाल मामले में अपर कलेक्टर ने आरटीओ विभाग को उचित कार्रवाई के दिशा निर्देश भी दिए हैं।

इंदौर से मृदुभाषी के लिए चंकी बाजपेई की रिपोर्ट।

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट