Mradhubhashi
Search
Close this search box.

उज्जैन में महाकाल परिसर के विस्तार का लोकार्पण करेंगे पीएम मोदी



उज्जैन। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। यह इस वर्ष की उनकी पहली वन-टू-वन मुलाकात रही। मुलाकात के बाद सीएम शिवराज ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री से उज्जैन में महाकाल मंदिर के विस्तार की परियोजना के लोकार्पण करने का भी आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि महाकालेश्वर परिसर के विस्तार का काम अप्रैल तक काम पूरा होने की उम्मीद है। मैंने पीएम से महाकाल परिसर के विस्तार का लोकार्पण करने का अनुरोध किया है। इसी तरह इंदौर में हमने पीएम की प्रेरणा को आधार बनाकर वेस्ट टू वेल्थ मंत्र अपनाया है। इसके तहत हमने गीले कचरे से सीएनजी बनाने का प्लांट लगाया है। इसमें लगभग 17 हजार 500 किलो सीएनजी बनेगी। 550 मीट्रिक टन कचरे का निपटान होगा। हमने पीएम से इस प्लांट के लोकार्पण करने का भी आग्रह किया है। साथ ही केन-बेतवा नदियों को जोड़ने की योजना के लिए बजट में प्रावधान के लिए प्रधानमंत्री का आभार माना। उन्हें इस परियोजना के भूमिपूजन में शामिल होने का अनुरोध किया।

नर्मदा के तटों पर प्राकृतिक खेती


सीएम शिवराज ने कहा कि जिस तरह गंगा नदी के आसपास प्राकृतिक खेती का अभियान केंद्र सरकार ने चलाया है, उसी तरह हम भी मध्य प्रदेश में चला रहे हैं। हमने तय किया है कि नर्मदा के दोनों तटों पर 5-5 किमी तक प्राकृतिक खेती की जाए। रासायनिक उर्वरकों का इस्तेमाल कम से कम किया जाए। इससे धरती के स्वास्थ्य की भी रक्षा हम कर सकेंगे।

 

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट