Mradhubhashi
Search
Close this search box.

नेमावर हत्याकांड को लेकर पीड़िता की राजधानी में निकाली जा रही न्याय यात्रा को बिच में ही रोका

भोपाल। देवास के नेमावर में बीते जून 2021 में मिले 5 शवों के विरोध में पीड़िता परिवार की युवती घटनास्थल से राजधानी भोपाल तक न्याय यात्रा निकाल रही है।

1 जनवरी को नेमावर हत्याकांड को लेकर घटनास्थल पर पुष्प अर्पित कर शपथ लेकर शुरू हुई। न्याय यात्रा मंगलवार को राजधानी भोपाल पहुंची। इस दौरान कांग्रेस कार्यालय से राजभवन की तरफ कांग्रेस के आला नेताओं के साथ न्याय के लिए पीड़िता भारती कास्डे ने कूच किया मगर पुलिस ने थोड़ी ही दूरी पर बेरिकेडिंग कर उन्हें रोक लिया।

इस मौके पर कांग्रेसी,गोड़ावना पार्टी के नेताओं और नेमावर से बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों की पुलिस से खूब झूमा झटकी हुई। वहीं इस दौरान

कोरोना प्रोटोकॉल की भी खूब धज्जिया उड़ती हुई नजर आई

मामले की सीबीआई जांच चलने के बावजूद पीड़िता द्वारा निकाली जा रही न्याय यात्रा में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह,पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा,पीसी शर्मा,यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया शामिल हुए जिन्होंने प्रदेश सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए।

पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि पीड़िता के 5 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं जिसको लेकर वह न्याय यात्रा निकाल रही है पांव में छाले पड़ गए हैं मगर बीजेपी के लोग लगातार धमका रहे हैं। वर्मा ने कहा कि जब पीड़िता बुधनी विधानसभा से निकली तो शिवराज सिंह चौहान के कार्यकर्ताओं ने उसे वहां रुकने की जगह नहीं दी।

वहीं पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पीड़िता के साथ कदम से कदम मिलाकर न्याय की लड़ाई लड़ेगी। यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने कहा कि हमने भारती के लिए न्याय मांगा था मगर सरकार हमें गिरफ्तार कर रही है। भूरिया ने कहा कि हम टंट्या मामा और बिरसा मुंडा के लोग हैं झुकने वाले नहीं हैं और आखरी तक लड़ाई लड़ना जानते है

न्याय यात्रा रोके जाने को लेकर लगातार नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस और गोड़ावना पार्टी के लोगों को पुलिस ने समझाइश दी। नेताओं और पुलिस के बीच समझौता हुआ कि पीड़िता के साथ 10 लोगों का डेलिगेशन राजभवन जाकर ज्ञापन सौंपेंगे जिसके बाद पूरी सुरक्षा के बीच पीड़िता को राजभवन के लिए रवाना किया गया। डीसीपी साईं कृष्णा ने कहा कि प्रदर्शन में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

देवास के नेमावर में जून 2021 में एक ही परिवार के पांच लोगों के कंकाल खेत में मिले थे। हत्या के बाद शवों को 10 फीट गहरे गड्ढे में दफना दिया गया था। शवों को गलाने के लिए दफनाते वक्त यूरिया व नमक का इस्तेमाल किया गया था। कुछ समय बाद पुलिस ने नेमावर के खेत से पांच लोगों को शवों को बरामद किया था। मामला प्रेम-प्रसंग से जुड़ा था। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पूरे मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग को लेकर केंद्र को पत्र लिख चुके हैं।मग़र कांग्रेस लगातार मुद्दे को भूनकर भाजपा सरकार को घेरने में लगी हुई है।

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट