Mradhubhashi
Search
Close this search box.

हरिद्वार धर्म संसद पर राहुल गांधी का बयान, हमेशा नफरत और हिंसा फैलाते हैं हिंदुत्ववादी

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि हिंदुत्ववादियों ने हमेशा नफरत और हिंसा फैलाई है, जिसकी कीमत हर समुदाय को चुकानी पड़ती है। उन्होंने यह भी कहा कि भारत हिंसा के खिलाफ है और यह आगे नहीं होना चाहिए। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने यह बातें हरिद्वार में आयोजित धर्म संसद को लेकर कहीं हैं, जहां कथित तौर पर कई संतों और हिंदुवादी नेताओं ने मुस्लिमों के खिलाफ नफरत भरे भाषण दिए।

यति नरसिंहानंद गिरि पर साधा निशाना

इस धर्म संसद का आयोजन हरिद्वार में 17 से 20 दिसंबर के बीच किया गया था। सम्मेलन का आयोजन जूना अखाड़ा के संत यति नरसिंहानंद गिरि की ओर से किया गया था। वह पहले से ही मुस्लिमों के खिलाफ नफरत भरे बयानों को लेकर पुलिस की रडार पर हैं। राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि, हिंदुत्ववादी हमेशा नफरत व हिंसा फैलाते हैं। हिंदू-मुसलमान-सिख-ईसाई इसकी कीमत चुकाते हैं। लेकिन अब और नहीं! उन्होंने ट्वीट के साथ हैशटैग # का भी इस्तेमाल किया।

सख्त कार्रवाई की मांग

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी नफरत और हिंसा फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। प्रियंका ने ट्विटर पर कहा, कि जो इस तरह की नफरत और हिंसा फैलाते हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। यह निंदनीय है कि वे हमारे आदरणीय पूर्व प्रधानमंत्री (मनमोहन सिंह) की हत्या करने और विभिन्न समुदायों के लोगों के खिलाफ हिंसा करने का खुला आह्वान करके चले जाएं

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट