Mradhubhashi
Search
Close this search box.

कल से शुरू होगा मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र

भोपाल. मध्य प्रदेश विधानसभा का चार दिवसीय मानसून सत्र सोमवार से शुरु होगा। मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रमुख सचिव ए पी सिंह ने बताया कि इस सत्र के लिए विधानसभा में प्रवेश हेतु वैक्सीन लगवाना अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि इस सत्र में कुल चार बैठके होंगी और 12 अगस्त को यह सत्र समाप्त हो जाएगा।

इसी बीच, मध्य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने सत्र के सुचारु संचालन के लिए रविवार दोपहर को सर्वदलीय बैठक की, जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नेता प्रतिपक्ष कमल नाथ एवं संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा शामिल हुए। बैठक के बाद गौतम ने मीडिया को बताया कि मध्य प्रदेश विधानसभा सचिवालय द्वारा सदस्यों के उपयोगार्थ तैयार की गई “असंसदीय शब्द एवं वाक्यांश संग्रह” पुस्तिका का विमोचन भी किया गया है। गौतम ने कहा कि विधायक इस पुस्तिका का अध्ययन करें और ऐसे असंसदीय शब्दों एवं वाक्यांशों का उपयोग सदन में न करें।

सीएम शिवराज ने कहा कि मैं मध्‍यप्रदेश विधानसभा अध्‍यक्ष गिरीश गौतम का अभिनंदन करता हूँ जिन्होंने यह अभिनव पहल की और असंसदीय शब्दों के एक कोष का आज विमोचन किया। मुझे विश्वास है कि इससे सदन की गरिमा भी बनी रहेगी। वही आगे कहाँ कि श्रद्धेय अटल जी और सोमनाथ जैसे कई विद्वान नेता हुए हैं, जिन्होंने हमेशा अपने भाषण में सही शब्दों का चयन किया।

भोपाल से मृदुभाषी के लिए मोहम्मद ताहिर खान की रिपोर्ट

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट