Mradhubhashi
Search
Close this search box.

शिवराज सरकार ने मानी MPPSC छात्रों की यह बड़ी मांग

MPPSC के लिए आयु सीमा में 3 वर्ष की छूट का ऐलान

मध्‍य प्रदेश सरकार ने MP PSC परीक्षा के लिए अधिकतम आयु सीमा में 3 वर्ष की छूट देने का ऐलान किया है. हालांकि यह नियम केवल एक वर्ष के लिए लागू किया गया है. सरकार ने यह फैसला इसलिए लिया है क्यों कि कोरोना महामारी के चलते लागू देशव्‍यापी लॉकडाउन के कारण भर्ती परीक्षाओं के उम्‍मीदवारों को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है. ऐसे कई मामले देखे गए हैं कि प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे उम्‍मीदवार महामारी के चलते परीक्षा नहीं दे पाए थे और ओवरऐज हो गए.

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया ऐलान

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ‘मुझे कई बच्चे मिले हैं, कोविड के कारण पिछले वर्षों में पीएससी की परीक्षाएं नहीं हुई हैं या स्थगित हुई, जिसके कारण कई बच्चे ओवरएज हो गए हैं. उन्होंने मुझसे आग्रह किया था परीक्षा न होने के कारण जो बच्चे ओवरएज हुए हैं उनके साथ अन्याय हो रहा है. इसलिए एक बार के लिए PSC में परीक्षा देने की जो अधिकतम आयु की सीमा है उसे 3 साल के लिए बढ़ाया जाए ताकि बच्चों के साथ न्याय हो सके.

कोविड के कारण पिछले वर्षों में नहीं हुई थी परीक्षाएं

बता दें कि कोरोना काल के दौरान कई पीएससी की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थी, इसके चलते कई उम्मीदवार ओवरएज के कारण बाहर हो गए. हाल ही में कई परीक्षाओं के नए नोटिफिकेशन जारी किए गए है, जिसमें उम्मीदवारों को इस छूट का लाभ मिलेगा. कोरोना के कारण जो छात्र परीक्षा से वंचित रह गए, वे सभी इसमें शामिल हाे पाएंगे.बता दें कि आवेदन के लिए अधिकतम आयुसीमा अनारक्षिम वर्ग के लिए अभी 33 वर्ष है. मुख्‍यमंत्री के ऐलान के बाद अब इसमें एक बार के लिए 3 वर्ष की छूट मिल सकेगी.

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट