Mradhubhashi
Search
Close this search box.

बिना हिजाब काबुल पहुंचीं पाकिस्तान की विदेश राज्यमंत्री हिना रब्बानी

काबुल/इस्लामाबाद। पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच करीब 6 महीने से सीमा पर जबरदस्त तनाव चल रहा है। पिछले दिनों तालिबान की फायरिंग में 6 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई थी। इस तनाव को कम करने के लिए पाकिस्तान की विदेश राज्यमंत्री हिना रब्बानी खार मंगलवार को अफगानिस्तान पहुंचीं।

बिना हिजाब काबुल पहुंची PAK विदेश राज्यमंत्री हिना रब्बानी, तालिबान नेताओं  से मिलीं

उनके साथ फॉरेन और डिफेंस मिनिस्ट्री के अफसरों का एक डेलिगेशन भी है। खास बात यह है कि महिलाओं को चारदीवारी और हिजाब में कैद रखने की हिमायती तालिबान हुकूमत के अफसर जब काबुल एयरपोर्ट पर हिना को रिसीव करने पहुंचे तो वो अपने पुराने ग्लैमरस अंदाज में थीं। हिजाब पहनना तो दूर उन्होंने सिर पर दुपट्टा भी नहीं डाला था।

Pakistan: Hina Rabbani Khar become minister of state foreign affairs, know  about her life, love story| Hina Rabbani Khar: PAK सरकार में मंत्री बनीं  खूबसूरत हिना, कभी उड़े थे इश्क के चर्चे | Hindi News, पाकिस्तान-चीन

पाकिस्तान और अफगानिस्तान एक सीमा के जरिए अलग होते हैं। इसे डूरंड लाइन कहा जाता है। पाकिस्तान इसे बाउंड्री लाइन मानता है, लेकिन तालिबान का साफ कहना है कि पाकिस्तान का खैबर पख्तूनख्वा राज्य उसका ही हिस्सा है। पाकिस्तानी सेना ने यहां कांटेदार तार से फेंसिंग की है।

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट