//

इन दो बकरों को देखकर हो जाएंगे हैरान, जानें इनकी खासियत

इंदौर। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर ईद के पहले कुर्बानी के दो बकरों को देखने वालों का मजमा लगा हुआ है। दरअसल, इंदौर की गुलजार कॉलोनी में मोइन खान हार्डवेयर वालों के दो बकरो की कुर्बानी तो होनी है,लेकिन उसके मोईन की 10 महीने की मेहनत कुछ इस कदर रंग लाई कि अब ये बकरे आकर्षण का केंद्र बने हुए है।

मोईन की माने तो पंजाबी नस्ल के काले रंग बकरे का वजन 1 क्विंटल 80 किलो है। वही चितकबरे बकरे का वजन 1 क्विंटल 45 किलो का है। जहां काले बकरे के दाम लोगों ने साढ़े 5 लाख तक लगा दिए है। वही दूसरे बकरे को खरीदने के खरीदने वाले लोग डेढ़ लाख तक लगा दी। मोईन खान की माने तो इन बकरों को बेचते नही है, बल्कि इसी तरह तैयार किये बकरों की ईद पर कुर्बानी देते है। मोईन एक बकरे का नाम शेखू तो दूसरे का नाम सुल्तान रखा है। 10 माह से बकरों की देखभाल कर दोनों की हाइट भी 48 इंच है और इन्हें हर रोज खाने में काजू – बादाम चने, पीपल की पत्तियों के साथ ही दूध और घी भी दिया जाता है। इतना ही दोनों बकरों के आराम गाह भी बनाया गया है और इस कमरे में कूलर व पंखे की व्यवस्था रहती है।

खरीदार फय्याज शेख बताया कि इन बकरों की कल कुर्बानी दी जाएगी ऐसे में लोगो की उत्सुकता यह है कि अधिक समय तक इनके साथ रहे और इन्हें देखने आने वाले लोगो का कहना है ये इंदौर के बेहद खूबसूरत और ऊंची कीमत रखने वाले बकरे।