///

WTC Final: भारत के पास होगा सौवां टेस्ट और पहले प्रयास में दो वर्ल्ड कप जीतने का मौका

Start

WTC Final: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज दोपहर 3 बजे से ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाएगा। इसे चैंपियनशिप को टेस्ट फॉर्मेट का वर्ल्ड कप कहा जा रहा हैं।मैच साउथैम्पटन के द एजिस बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया के पास पहली ही कोशिश में दो विश्व कप जीतने वाली दुनिया की पहली टीम बनने का अवसर है।

भारतीय टीम से आगे हैं ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड

इससे पहले भारतीय टीम ने 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप जीता था। उस वक्त फाइनल में पाकिस्तान को 5 रन से शिकस्त देकर खिताब अपने नाम किया था। इसके साथ ही भारतीय टीम के पास अपना 100वां टेस्ट जीतने का मौका है। यदि ऐसा हुआ तो भारत यह उपलब्धि हासिल करने वाली तीसरा देश बन जाएगा। भारतीय टीम के आगे अभी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड हैं। ऑस्ट्रेलिया ने 224 में से 130 टेस्ट जीते, 58 हारे और 36 ड्रॉ खेले। वहीं, इंग्लिश टीम ने 258 में से 115 टेस्ट जीते, 85 में हार मिली, जबकि 58 ड्रॉ रहे हैं।

साउथैम्पटन में हो रही है बारिश

लेकिन बुरी खबर यह भी है। दरअसल साउथैम्पटन में बारिश हो रही है जिससे अब यह कयास लगने लगे हैं कि यह टेस्ट मैच भी ड्रा पर खत्म हो सकता है। भारत के दिग्गज रवींद्र जडेजा ने साउथैम्पटन से एक तस्वीर भी शेयर की है जिसमें वो बारिश का मजा कॉफी पीते हुए ले रहे हैं। इसके साथ ही भारतीय कप्तान विराट कोहली और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन फाइऩल से पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के टॉफी के साथ फोटो सेशन कर रहे थे तो उस समय भी बारिश हो रही थी।मौसम विभाग ने साउथैम्पटन में मैच के पांचों दिन ही बारिश होने की संभावना जताई है.