/

WTC Final 2021: भारत का ख्वाब हुआ चकनाचूर, न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास

Start

WTC Final 2021: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले खिताबी मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को मात दे दी है। न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर लिया है। इस तरह भारत का पहला टेस्ट चैंपियनशिप जीतने का ख्वाब टूट गया।

वर्षा से प्रभावित रहा मैच

वर्षा से प्रभावित इस मैच में रिजर्व डे भी रखा गया था, लेकिन इसके बावजूद कई मौके ऐसे आए जब लग रहा था कि टेस्ट ड्रा की ओर बढ़ रहा है, लेकिन जानकार पहले से ही न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी बता रहे थे। न्यूजीलैंड की टीम को इंग्लैंड में इस मैच से पहले सीरीज खेलने का फायदा मिला और उसने इस अनुभव के बलबूते इतिहास रच दिया। भारत को दूसरी पारी सिर्फ 170 रनों पर सिमट गई। इसके बाद न्यूजीलैंड की ओर से मोर्चा संभालते हुए कप्तान केन विलियमयन और रॉस टेलर ने मैच फतह कर लिया।

केन विलियमयन को दी बधाई

उधर भारतीय कप्तान विराट कोहली टीम हार का ठिकरा बल्लेबाजों के सिर पर फोड़ा और कहा कि बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन से यह नाकामी मिली है। उन्होंने माना कि भारतीय बल्लेबाजों ने 30 से 40 रन कम बनाए हैं। कप्तान कोहली ने केन विलियमयन और उनकी टीम को बधाई दी और कहा कि उन्होंने बेहतरीन खेल दिखाय़ा और वह जीत के हकदार थे।