///

Weather Update: पचमढ़ी में 2 डिग्री पर पहुंचा पारा, जानिए प्रदेश के बाकी शहरों के हाल

Weather Update: मध्य प्रदेश में अब विदा हो रही ठंड ने काफी तीखे तेवर दिखलाए हैं।

भोपाल. मध्य प्रदेश में अब विदा हो रही ठंड अपना असर दिखा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल कड़ाके की ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है। अगले 48 घंटे में ठंड के तीखे तेवर बरकरार रहेंगे। इस वक्त पूरा प्रदेश शीतलहर की चपेट में है। दतिया, नौगांव और शाजापुर में पारा 4 डिग्री पर पहुंच गया है और पचमढ़ी में तापमान 2.4 डिग्री दर्ज किया गया है।

शीतलहर का बढ़ेगा असर

प्रदेश का बड़ा इलाका इन दिनों ज़बरदस्त शीतलहर की चपेट में है। मौसम विभागके अनुसार अगले 48 घंटे में ठंड का असर और ज्यादा बढ़ेगा। मैदानी इलाकों में कोहरे का असर रहेगा और और सर्द हवाएं चलने से प्रदेश में दिन और रात के तापमान में गिरावट होगी। 31 जनवरी तक ठंड से राहत मिलने की कोई उम्मीद फिलहाल नज़र नहीं आ रही है।

कई जगहों पर 4 डिग्री से नीचे पहुंचा तापमान

प्रदेश के कई इलाकों में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे चला गया है। कुछ जगह पर 11 डिग्री के आसपास तापमान बना हुआ है, जबकि अधिकांश इलाकों में तापमान 6 डिग्री से लेकर 10 डिग्री के बीच बना हुआ है। ग्वालियर में रात का न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री दर्ज़ किया गया है, जबकि दिन का तापमान भी सामान्य से 6 डिग्री कम चल रहा है।

नौगांव में पारा 4.5 डिग्री पर पहुंच गया तो दतिया और शाजापुर में तापमान गिरकर 4.0 डिग्री पर पहुंच गया है। पचगढ़ी में सबसे कम 2.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है।