Mradhubhashi
Search
Close this search box.

सितंबर अक्टूबर माह में आयोजित होगा विराट श्रीमद् भागवत गीता ज्ञान यज्ञ महोत्सव

सितंबर अक्टूबर माह में आयोजित होगा विराट श्रीमद् भागवत गीता ज्ञान यज्ञ महोत्सव

विपिन जैन बड़वाह/सनावद – आगामी सितंबर अक्टूबर माह में आयोजित होने जा रही विराट श्रीमद् भागवत गीता ज्ञान यज्ञ महोत्सव की तैयारियां वृहद स्तर पर जारी हैं।
इस तारतम्य में नगर के विद्वान एवं वेदपाठी पंडितों एवं आचार्यों की महत्वपूर्ण बैठक आहूत की गई। बैठक के प्रारंभ में पंडितों एवं आचार्यों का कथा आयोजन समिति गिरिराज ग्रुप के सदस्यों ने भावभीना अभिनंदन किया। गिरिराज ग्रुप के संजय राठौर ने बैठक में विद्वतजनों से भागवत कथा तथा शोभायात्रा के सफल आयोजन एवं कथा के दौरान 108 भागवत परायण हेतु मार्गदर्शन एवं सुझाव प्रदान करने का निवेदन किया। राजा सोनी ने कथा आयोजन की तैयारियों के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। पं.दुर्गाशंकर तारे ने कहा कि विश्वविख्यात भागवत मर्मज्ञ आचार्य अनिरुद्धाचार्यजी की भागवत कथा का आयोजन सनावद नगर के लिए गौरव का विषय है।

पं.तारे ने सुझाव दिया कि सर्वप्रथम भागवत परायण एवं अन्य धार्मिक अनुष्ठानों के लिए नियमावली बनाई जाए। पं.देवेंद्र पाठक ने नगर के आसपास क्षेत्रों से भागवत परायण हेतु आमंत्रित पंडितों एवं आचार्यों के लिए सात दिनों तक आवास आदि की समुचित व्यवस्था का सुझाव दिया और कहा कि सभी विद्वत पंडितों एवं आचार्यों को यथोचित सम्मान मिलना चाहिए।

पं.भरत तारे ने कथा आयोजन समिति गिरीराज ग्रुप के सदस्यों को आश्वस्त किया कि कथा के आयोजन में क्षेत्र के समस्त पंडित एवं आचार्य पूर्ण सहयोग प्रदान करेंगे। पं. ओम शर्मा ने कहा कि सामूहिक भागवत परायण से वातावरण पवित्र एवं अध्यात्ममय होता है। उन्होंने बाहर से आने वाले यजमानों के लिए आवास की व्यवस्था करने का सुझाव दिया। बैठक में पांडाल व्यवस्था,भागवत परायण व्यवस्था,श्रद्धालुओं की बैठक व्यवस्था पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई।

गिरिराज ग्रुप के आशीष चौधरी एवं योगेश नीमा ने आश्वस्त किया कि विद्वतजनों से प्राप्त मार्गदर्शन एवं सुझावों का पालन किया जाएगा। बैठक में पं.दादू महाराज, पं. सुनील शुक्ल, पं.उमाशंकर कानूनगो, पं.जयप्रकाश दुबे, पं.राजेश शर्मा, पं.शिवशंकर खेड़े,पं.रमेशचंद्र व्यास, पं.बसंत शुक्ला,पं. महेंद्र मिसर,पं.संकल्प चोकड़े,पं आशुतोष दुबे ने भी उपयोगी सुझाव दिए। इस दौरान गिरिराज ग्रुप के ऋषि बंसल,बसंत जैन, विशाल सोनी,श्याम पुरोहित,अजय बंसल,दीपक सिंह परिहार,सुमित भूंच,वीरेंद्र सोलंकी,कोमल पाटील,महेंद्र मुछाला आदि उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट