जम्मू-कश्मीर में ग्रामीणों ने पकड़े दो आतंकी, भारी मात्रा में हथियार बरामद

ग्रामीणों ने सजगता और बहादुरी के साथ दोनों आतंकियों को रस्सियां के साथ बांधा और फिर इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस को दी। इसके बाद ग्रामीणों ने दोनों आतंकियों को मौके पर आई पुलिस टीम के हवाले कर दिया। आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं। पुलिस आतंकियों से पूछताछ कर रही है।

जानकारी के अनुसार, रियासी जिला के तकसन गांव में रविवार सुबह ग्रामीणों ने दो संदिग्धों को घूमते देखा। इसके तुरंत बाद ग्रामीण एकत्र हुए और उन्होंने आतंकियों की घेराबंदी कर उन्हें दबोच लिया। दोनों आतंकियों को रस्सियां से बांध लिया गया और फिर तुरंत इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई। मौके पर आई पुलिस ने दोनों आतंकियों को गिरफ्तार किया।

दोनों आतंकियों की पहचान कर ली गई है। इनमें फैजल डार पुत्र बशीर अहमद डार निवासी बारामुला और दूसरे आतंकी की पहचान तालिब हुसैन पुत्र हैदर शाह निवासी राजोरी के तौर पर हुई है। आतंकियों के कब्जे से दो एके राइफल, सात हथगोले और एक पिस्तौल बरामद हुई है।

ग्रामीणों की इस निडरता और जज्बे के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह ने दो लाख रुपये इनाम राशि देने की घोषणा की है। वहीं, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने ग्रामीणों की बहादुरी का सम्मान करते हुए पांच लाख रुपये इनाम देने का एलान किया है।