//

इस शहर में वैक्सीनेशन के लिए चलेगी ‘वैक्सीन ऑन व्हील’

श्रमिक कर्मचारियों ओर उनके परिवार को कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए यह वैन चलाई गई है।

इंदौर। एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्रीज मध्यप्रदेश की पहल पर वैक्सीन ऑन व्हील का बुधवार को मंत्री तुलसीराम सिलावट ने हरी झंडी दिखाकर शुभारम्भ किया। इस वैन का उद्देश इंडस्ट्रियल क्षेत्र के श्रमिक और कर्मचारियों का वैक्सीनेशन करना है।

इंडस्ट्रीयल क्षेत्र के करीब 80 से 1 लाख औद्योगिक श्रमिक कर्मचारियों ओर उनके परिवार को कोरोना वैक्सीन लगाने के उद्देश्य से चलित वैक्सीनेशन वेन उस वक्त तक इंडस्ट्रियल क्षेत्र में रोजाना घूमती रहेगी जब तक सभी 18+ लोगो को वैक्सिन के दोनों डोज नही लग जाते। इंदौर में लोगो को शत प्रतिशत वैक्सीन लगे, जिसको देखते हुए बुधवार को एयर कंडीशनर मोबाइल वैक्सीनेशन वेन का शुभारंभ मंत्री तुलसीराम सिलावट द्वारा किया गया। इस दौरान इंडस्ट्रीज से जुड़े लोग भी मौजूद रहे।

इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रमोद दफ़रिया ने बताया कि जब भी देश मे कोई आपदा या महामारी आई है तो उद्योगपतियो ने देश का सदैव सहयोग किया है। देश मे वैश्विक महामारी कोरोना ने अपना प्रकोप फैला दिया है जिससे बचाव के लिए वैक्सीन ब्रह्मास्त्र का काम कर रही है। मजदूरों की संख्या को देखते हुए उन्हें एक स्थान पर नहीं लाया जा सकता इस को ध्यान में रखते हुए इंडस्ट्रियल से जुड़े तमाम लोगों ने यह निर्णय लिया था जिसके बाद चलित वैक्सीन वेन का शुभारंभ किया गया ताकि इंडस्ट्री से जुड़े 80 हजार से 1लाख कर्मचारी और उनके परिवार को वैक्सीन के दोना डोज लगाया जा सके।

वहीं वेक्सीनेशन वेन का शुभारंभ के बाद मंत्री ने कहा कि तीसरी लहर को रोकने में वेक्सीन बड़ी महत्त्वपूर्ण कवच रहेगा और ये चलित वैक्सीन वेन सम्पूर्ण औद्योगिक क्षेत्र में घूम- घूम कर लोगो को वेक्सीन लगाएगी। इस कार्य के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री और जनता की ओर से इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन का आभार व्यक्त किया है।