UP Panchayat Election: सविता देवी कोरोना पॉजिटिव हो गई थी।
////

UP Panchayat Election: चुनाव जीते, लेकिन कोरोना से जिंदगी की जंग हारे, नतीजे से पहले आ गई मौत

UP Panchayat Election: उत्तर प्रदेश नें पंचायत चुनाव की मतगणना का दौर जारी है। इसके सथ कोरोना का कहर भी प्रदेश हर तरफ छाया हुआ है। अब तक हजारों लोग इस महामारी से अपनी जान गंवा चुके हैं। मृतकों में चुनाव डयूटी में लगे हुए कर्मचारी भी शामिल हैं। ऐसे ही एक मामले में एक प्रत्याशी चुनाव तो जीत गया, लेकिन कोरोना की वजह से जीत की खबर मिलने से पहले ही उनकी मौत हो गई।

प्रधान पद की प्रत्याशी की मौत

जीतने से पहले कोरोना से मौत का मामला अमरोहा जिले के गंगेश्वरी विकास खंड के गांव खनौरा का है। इस गांव की सीट महिला प्रत्याशी के लिए आरक्षित थी और यहां से सविता पति राजकुमार ने प्रधानी का चुनाव लड़ा था। चुनाव परिणाम का बड़ी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था। इसी बीच प्रधान पद की प्रत्याशी सविता कोरोना पॉजिटिव हो गई और शुक्रवार की रात में हालत गंभीर होने से उनकी मौत हो गई। सविता की मौत के बाद उनके समर्थकों और परिवार में कोहराम मच गया। दो मई को मतगणना हुई तो वह जीत गई। इस घोषणा के बाद उनके घर पर मातम छाया रहा।

प्रदेश के हाल हैं बेहाल

गौरतलब है पंचायत चुनाव के दौरान भी प्रदेश में कुछ प्रत्याशियों और चुनाव करवा रहे कर्मचारियों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में कोरोना की वजह से सेथिति काफी भयानक हो चुकी है। अस्पतालों में लोगों को जरूरी स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिल रही है। कई लोग ऑक्सीजम की कमी, बेड न मिलने, रेमेडेसिवर इंजेक्शन और वेंटिलेटर न मिलने की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं. प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। लेकिन उस हिसाब से लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएओं नहीं मिल पा रही है।