//

Tractor Parade Live: सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर बैरिकेड्स तोड़े, जानिए ट्रैक्टर परेड की ताजा जानकारी

Tractor Parade Live: किसानों की प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था सख्त की गई है।

Tractor Parade Live: दिल्ली पुलिस से अनुमति मिलने के बाद 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ किसान दिल्ली में ‘ट्रैक्टर परेड’ निकालेंगे। इसके लिए किसानों की ओर से पूरी तैयारी लगभग हो चुकी है। हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सिंघु, टिकरी और लोनी बॉर्डर पर किसानों ने दिल्ली पुलिस के द्वारा लगाए गए बैरिकेड्स तोड़ दिए हैं और दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह से पहले घुसने की कोशिश कर रहे हैं।

तिरंगे और बैनर से सजे ट्रैक्टर

गौरतलब है कि इससे पहले किसानों ने इस परेड के लिए ट्रैक्टरों को साफ कर उनको नया रूप दिया है और तिरंगे और बैनर लगाए गए हैं। गणतंत्र दिवस समारोह और किसानों की प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड को ध्यान में रखते हुए राजपथ और राष्ट्रीय राजधानी की कई सीमाओं पर हजारों सशस्त्र सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है।

दो लाख ट्रैक्टरों के हिस्सा लेने का दावा

तीनों कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान संघों ने कहा कि उनकी परेड मध्य दिल्ली में प्रवेश नहीं करेगी और साथ ही यह गणतंत्र दिवस पर होने वाली आधिकारिक परेड के समापन के बाद ही प्रारंभ होगी। किसान संघों ने दावा किया है कि उनकी परेड में करीब दो लाख ट्रैक्टरों के हिस्सा लेने की उम्मीद है और यह सिंघू बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर तथा गाज़ीपुर (यूपी गेट) से रवाना होकर अपनी ताकत दिखलाएगी।