////

Tokyo Olympics 2020: आर्चरी में भारत की पदक की उम्मीदों को लगा झटका, जानिए ओलंपिक की ताजा अपडेट्स

Start

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक में आज सोमवार का भारत की शुरूआत मिलीजुली रही। पदक जीतने की उम्मीद के साथ उतरी आर्चरी टीम ने बेहतर प्रदर्शन किया वहीं भारतीय तलवारबाज भवानी देवी ओलंपिक से बाहर हो गईं।

कोरिया ने भारत को दी मात

मेंस आर्चरी इवेंट के क्वार्टर फाइनल में भारत मजबूत कोरिया के खिलाफ लगातार सेट में हार गया। भारत को पहले सेट में 54-59, दूसरे सेट में 57-59 और तीसरे सेट में 54-56 के अंतर से हार मिली है।

इससे पहले सोमवार को एक मुकाबले में भारतीय मेंस आर्चरी टीम के अतनु दास, प्रवीण जाधव और तरुणदीप राय ने अपने पहले मुकाबले में कजाखस्तान को 6-2 से हराया। भारतीय तिकड़ी ने कजाखस्तान के इलफात अब्दुललिन, डेनिस गैनकिन और सैंजार मुसायेव को 55-54, 52-51, 56-57, 55-54 से मात दी। भारत की जीत के हीरो अतनु दास रहे जिन्होंने पांच बार 10 प्वॉइंट्स बनाए।

पुरुष सिंगल डिंगी में 14वें नंबर पर

सेलिंग में भारत के विष्णु सरवानन ने पुरुष सिंगल डिंगी की पहली रेस में 29 जबकि दूसरी रेस में 20वें स्थान पर रहे। कुल मिलाकर विष्णु इस समय 14वें नंबर पर चल रहे हैं।

अचंता शरत कमल तीसरे दौर में

टेबल टेनिस प्रतियोगिता में आज भारत के लिए अच्छा दिन रहा। अपना चौथा ओलंपिक खेल रहे अचंता शरत कमल ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए पुर्तगाल के 20वीं वरीयता प्राप्त टियागो अपोलोनिया को 4-2 (2-11, 11-8, 11-5, 9-11, 11-6, 11-9) से हराते हुए तीसरे दौर में प्रवेश किया। मंगलवार को उनका मुकाबला चीन के मौजूदा चैंपियन मा लांग से होगा। मा लांग वर्तमान में विश्व चैंपियन भी हैं। वहीं महिला एकल में सुतिर्था मुखर्जी पुर्तगाल की ही फू यू से सीधे गेम में हारकर बाहर हो गई।

तलवारबाज भवानी हुई बाहर

ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय तलवारबाज भवानी का ओलंपिक का सफर थम गया। अपने दूसरे मैच में वह चौथी वरीयता प्राप्त मैनन ब्रूनेट से हार गई। इससे पहले उन्होंने अपने पहले मैच में ट्यूनीशिया की नादिया बेन अजीजी को 15-3 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया था।