//

Tokyo Olympics 2020: पुरुष हॉकी में भारत ने स्पेन को 3-0 से हराया, जानिए ओलंपिक के ताजा अपडेट्स

भारत का अगला मैच गुरुवार को पिछले ओलंपिक चैंपियन अर्जेन्टीना से होगा।

Tokyo Olympics 2020: ऑस्ट्रेलिया से करारी शिकस्त खाने के बाद भारतीय हॉकी टीम ने वापसी करते हुए अपने तीसरे मैच में स्पेन को 3-0 से हरा दिया। भारत की ओर से रूपिंदर ने दो और सिमरनजीत सिंह ने एक गोल किया।

नौवें नंबर पर है स्पेन

अपने तीसरे मुकाबले में दुनिया की चौथे नंबर की टीम भारत ने नौवें नंबर की टीम स्पेन को हराया। स्पेन की टीम अब तक टूर्नामेंट में खाता खोलने में कामयाब नहीं रही है। स्पेन ने अपना पहला मैच अर्जेन्टीना से 1-1 से ड्रॉ खेला था, जबकि दूसरे मैच में उसको न्यूजीलैंड ने 3-4 से हराया था। भारत का अगला मैच गुरुवार को पिछले ओलंपिक चैंपियन अर्जेन्टीना से होगा। भारत को अपने दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया से 7-1 से शर्मनाक हार मिली थी।

सिमरनजीत सिंह ने किए दो गोल

भारत की ओर से रूपिंदर ने 15वें और 51वें मिनट में दो गोल किए जबकि सिमरनजीत सिंह ने 14वें मिनट एक गोल किया। टीम इंडिया शुरू से ही विरोधी टीम पर हावी रही। बारत को नौवे मिनट में एक मौका मिला, लेकिन वह कामयाब नहीं हो सकी। भारत को अंतिम मिनट में लगातार तीन पेनल्टी कॉर्नर मिले। गोलकीपर पीआर श्रीजेश स्पेन के खिलाफ भी बैहतर खेल दिखलाया और भारत को जीत दिलवाई।

मुक्केबाज लवलीना पहुंची क्वार्टर फाइनल में

भारत की महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने जर्मनी की एपेट्ज नेदिन को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है। शूटिंग में सौरभ चौधरी और मनु भाकर की जोड़ी ने निराश किया है। टेबल टेनिस में शरत कमल का सफर तीसरे राउंड में हार के बाद समाप्त हो गया। उन्हें चीन के मा लांग ने शिकस्त दी। सेलिंग में भारत के विष्णु सरवनन को पर्सन डिंघी – लेसर 5 में 22 वें स्थान पर रहे।