/////

मंदिर में डाली आपत्तिजनक सामग्री, एक की हुई मौत तो दो साथियों नें डरकर किया ये काम

Start

बेंगलुरु: कर्नाटक के मंगलुरु में उस वक्त अजीब वाकिया सामने आया है। कुछ युवकों ने मंदिर में अश्लील सामग्री डाली, लेकिन उस वक्त उनके होश उड़ गए जब तीन युवकों में से एक की अकस्मात मौत हो गई। युवक इस अचानक हुए हादसे से घबरा गए और उन्होंने मंदिर में जाकर माफी मांगी।

दानपेटी में डाली अश्लील सामग्री

अक्सर मंदिरों के अपवित्र करने की खबरें आती रहती है। कुछ लोग प्रतिशोधवश या सांप्रदायिक वैमनस्य बढ़ाने के लिए धर्मस्थलों पर गंदगी फैलाने का काम करते हैं। ऐसा ही एक वाकिया कर्नाटक के मंगलुरु से सामने आया है, जहां पर तीन युवकों ने एक मंदिर को अपवित्र करने का काम किया। तीनों युवक मुस्लिम हैं। तभी अचानक एक युवक नवाज की तबीयत काफी खराब हो गई और उसको खून की उल्टियां होने लगी और उसकी मौत हो गई। युवक की मौत के बाद दूसरे दो साथी तौफीक और अब्दुल लतीफ को भी वैसे ही लक्षण महसूस होने लगे। तौफीक और अब्दुल को यह डर सताने लगा कि भगवान उन्हें उनकी गलतियों की सजा दे रहा है।

आरोपियों ने भगवान से मांगी माफी

साथी नवाज की मौत के बाद दो मुस्लिम युवक लगातार मंदिर जाने लगे थे और माफी के लिए प्रार्थना कर रहे थे। शुरुआत में मंदिर के पुजारी ने समझा कि ये युवक मजाक कर रहे हैं, लेकिन जब पुजारी और मंदिर से जुड़े अन्य लोगों ने उनके लगातार मंदिर आने की वजह पूछी तो युवकों ने घटनाक्रम बताया और कहा कि वो भगवान से माफी मांगने के लिए यहां आते हैं। सूत्रों के मुताबिक, मंदिर से जुड़े लोगों ने उनकी इस मुश्किल को समझा और इस हालात से बाहर निकलने के उपाय भी बताए। इस बीच यह बात तेजी से वायरल गई और पुलिस तक जा पहुंची, जिसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

दरअसल मंदिरों में अश्लील सामग्री डालने की शिकायत पुलिस को कई मंदिरों से प्राप्त हुई थी। स्थानीय कारगाजा मंदिर के नमोउत्सव के दौरान मंदिर की हुंडी से इस तरह की सामग्री प्राप्त हुई थी। पुलिस अब आरोपियों से दूसरे मंदिरों में हुई इस तरह की घटना की जानकारी लेगी।