///

लश्कर कमांडर हुरैरा समेत तीन आतंकी हुए ढेर, देर रात से जारी मुठभेड़ में सुबह मिली कामयाबी

आतंकियों की मौजूदगी की सूचना के बाद ऑपरेशन शुरू किया गया था।

Pulwama Encounter: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर सहीत तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। आतंकियों से यह मुठभेड़ मंगलवार को देर रात शुरू हुई थी।

कमांडर एजाज उर्फ अबू हुरै को मार गिराया

सुरक्षा बलों को बुधवार सुबह उस वक्त बड़ी कामयाबी मिली जब उसने लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर एजाज उर्फ अबू हुरैरा समेत दो स्थानीय आतंकियों को ढेर कर दिया। मुठभेड़ मंगलवार को देर रात उस वक्त शुरू हुई थी, जब सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। कश्मीर जोन के आईजी के मुताबिक लंबी चली मुठभेड़ के बाद यह बड़ी सफलता मिली है।पिछले एक महीने में कई दुर्दांत आतंकियों को सुरक्षा बल ढेर कर चुके हैं।

सर्च ऑपरेशन के दौरान हुई मुठभेड़

सुरक्षा बलों के सर्च ऑपरेशन के दौरान जब आतंकियों ने फायरिंग की तो मुठभेड़ शुरू हो गई। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक यह ऑपरेशन इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना के बाद शुरू किया गया था। मौके से बड़ी संख्या में हथियार और गोला बारूद बरामद हुआ है। फिलहाल ऑपरेशन जारी है। खुफिया सूचना मिलने पर पुलवामा की एक मुख्य कॉलोनी में मंगलवार देर रात राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने संयुक्त रूप से तलाशी अभियान शुरू किया।

मोबाइल इंटरनेट सेवा हुई बंद

आतंकियों का सुराग मिलने पर तत्काल आसपास के घरों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया और आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया। मुठभेड़ के चलते कस्बे में इलाके की ओर जाने वाले रास्तों को बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही मोबाइल इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है। कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए आसपास के इलाकों में सुरक्षा बलों को भी तैनात किया गया है।