There will be a lockdown in your city tomorrow, what will be opened and what will be closed
////////

कल आपके शहर में रहेगा लॉकडाउन, जाने क्या खुला और क्या रहेगा बंद

इंदौर। राज्य शासन द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव हेतु इंदौर शहर में रविवार को लॉकडाउन रखने के निर्देश जारी किये गये हैं। राज्य शासन के निेर्देशानुसार इन्दौर शहर नगर निगम सीमा क्षेत्र में प्रत्येक रविवार को लॉकडाउन रखने हेतु कलेक्टर मनीष सिंह द्वारा धारा 144 के तहत आज प्रतिबंधात्मक आदेश जारी कर दिये गये हैं।

कलेक्टर मनीष सिंह द्वारा पूर्व में प्रतिदिन रात्रि 10 बजे से प्रातः 6 बजे तक इन्दौर शहर में दुकानें एवं व्यावसायिक संस्थान बंद करने के आदेश जारी किये हैं, इन्दौर शहर नगर निगम सीमा क्षेत्र में प्रत्येक रविवार को लॉकडाउन रहेगा। शनिवार की रात 10 बजे से सोमवार की सुबह 6 बजे तक निरंतर लॉकडाउन प्रभावशील रहेगा। लॉकडाउन की अवधि के प्रतिबंध औद्योगिक ईकाईयों के श्रमिकों, कर्मियों एवं गतिविधियों पर नही लगेंगे तथा औद्यौगिक ईकाईयों के कच्चे माल तथा तैयार उत्पाद के परिवहन भी इस प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे।

यहां मिलेगी छूट

चिकित्सा सुविधा हेतु तथा बीमार व्यक्तियों का परिवहन, एयरपोर्ट/ रेल्वे स्टेशन/ बस स्टेण्ड से आने जाने वाले यात्रियों, परीक्षा/प्रतियोगी परीक्षा जैसे पीएससी आदि के छात्रों को भी शहर में आने-जाने एवं परीक्षा में शामिल होने की छूट रहेगी, किन्तु शहर में अंदर चलने वाली सिटी बसें बंद रहेगी। पीएससी परीक्षा में शामिल होने वाले प्रतियोगी छात्रों की सुविधा हेतु पी.एस.सी कार्यालय की मांग अनुसार आवश्यक बसों को निर्धारित स्थानों पर एआईसीटीएसएल द्वारा चलाया जा सकेंगा।

सब्जी मंडी रहेगी बंद

इन्दौर शहर नगर निगम सीमा क्षेत्र में सार्वजनिक परिवहन जैसे- बसों को शहर के अन्दर बाहर आने-जाने की छूट रहेगी। उक्त लॉकडाउन की अवधि में समस्त अस्पताल, दवाईयों की दुकानें खुल सकेंगी। दूध की सप्लाई रविवार को केवल प्रातः 10 बजे तक की जा सकेगी। इन्दौर शहर की समस्त मंडियां जैसे- चोईथराम मण्डी, छावनी एवं लक्ष्मीबाई अनाज मंडी बंद रहेगी तथा फल/सब्जी के ठेले/दुकान, राशन की दुकान आदि रविवार को पूर्ण रूप से बंद रहेगी।

विभिन्न ट्रांसपोर्ट नगर जैसे लोहामंडी, सियागंज, देवास नाका आदि भी शनिवार रात्रि 10 बजे से सोमवार प्रातः 6 बजे तक पूर्ण रूप से बंद रहेंगे, किन्तु सप्ताह के अन्य दिनों में यह ट्रांसपोर्ट नगर लोडिंग/अन-लोडिंग का कार्य रात्रि 10 बजे के बाद भी कर सकेंगे। ताकि सप्ताह के अन्य दिनों में व्यवसायिक गतिविधियों पर विपरीत प्रभाव न पड़े। ये ट्रासपोर्ट नगर शनिवार 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक बंद रहेंगे।

पीएससी परीक्षा में नहीं होगी रोक टोक

पीएससी की प्रतियोगिता परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र रविवार को काफी संख्या में इन्दौर शहर में आयेगे। इन परीक्षाओं का एडमिशन कार्ड दिखाकर यह छात्र अपने पालकों के साथ खुद के वाहन अथवा सार्वजनिक परिवहन बस/ट्रेन से बे रोक-टोक इन्दौर शहर में आ/जा सकेंगे।

क्लब और बगीचे पूर्णतः बंद रहेंगे

रविवार को समस्त क्लब, बगीचे आदि प्रातः से ही बंद रहेंगे। शहर में अनावश्यक रूप से आवाजाही आमजन के द्वारा नहीं की जा सकेगी । अगर पुलिस द्वारा यह पाया जाता है कि अनावश्यक रूप से किसी के द्वारा आवाजाही की जा रही है, तो उस पर सख्त कार्यवाही की जायेगी। इन्दौर नगर निगम सीमा क्षेत्र के समस्त पेट्रोल पम्प लॉकडाउन अवधी में बंद रहेंगे।