/

शादी के लिए नहीं माने परिजन, प्रेमी जोड़े ने वीडियो बनाकर एक साथ खाया ज़हर

उज्जैन। साथ जिएंगे साथ मरेंगे इस बात को उज्जैन में एक प्रेमी जोड़े ने सच साबित कर दिखाया। प्रेमी जोड़े ने घर से भाग कर सुसाइड कर लिया। सुसाइड से पहले दोनों ने VIDEO भी बनाया । दोनों में डेढ़ साल से अफेयर चल रहा था। लड़की ऊंची जाति की थी, इसलिए परिवार ने उसके सामने जाति की दीवार खड़ी कर दी। दोनों घर से भाग निकले और मौत को गले लगा लिया ।बतादें कि लड़की 17 साल, जबकि लड़का 21 साल का था।

भेरूगढ़ थाना क्षेत्र में रहने वाले युवक और इंदिरा नगर आगर रोड थित रहने वाली किशोरी ने भेरूगढ़ थाने के सामने स्थित एक होटल में बैठकर एक साथ जहर पीया। तबियत बिगडऩे पर दोस्त के घर नयापुरा पहुंचे। जहां से दोस्त ने दोनों को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। हालत गंभीर होने पर दोनों के परिजन प्रायवेट अस्पताल में ले गये। जहां पहले लड़की ने दम तोड़ दिया और कुछ घंटों बाद ही लड़के की भी मृत्यु हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर शवों का पीएम कराने के बाद परिजनों को सौंपा और जांच शुरू की है।

पुलिस ने बताया कि भेरूगढ़ थाने के सामने स्थित श्री भोग रेस्टोरेंट में नीतिन पिता मुकेश लोट 20 वर्ष निवासी भेरूगढ़ और उसकी प्रेमिका प्रियांशी पिता किशोर सिंह चंदेल 17 वर्ष ने डिस्पोजल में सल्फास के पाउच डालकर आत्महत्या की कोशिश की तबियत बिगडऩे पर दोनों नयापुरा में रहने वाले दोस्त चेतन के घर गये । जहां दोनों उल्टियां करने लगे तो चेतन ने उन्हें जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया और परिजनों को सूचना दी। प्रियांशी की हालत गंभीर थी। परिजन उसे प्रायवेट अस्पताल में ले गये। कुछ देर बाद नीतिन के परिजन भी उसे लेकर उसी अस्पताल में पहुंच गये। दोनों का उपचार शुरू हुआ। पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर प्रियांशी के बयान लेने की कोशिश की लेकिन उसकी हालत ठीक नहीं थी। नीतिन के तहसीलदार ने बयान लिये जिसमें उसने प्रेम प्रसंग में जहर खाने की बात कही। शाम करीब 7.30 बजे प्रियांशी की उपचार के दौरान मौत हो गई। जबकि नीतिन ने रात 1 बजे के करीब दम तोड़ा। पुलिस ने नीतिन और प्रियांशी के मोबाइल जब्त कर परिजनों के बयान लिये और शवों का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंपा।

आत्महत्या से पहले बनाया वीडियो

युवक के दोस्त चेतन ने बताया कि जब दोनों मेरे पास पहुंचे थे, उससे पहले ही उन्होंने जहर खा लिया था। फिर मैंने दोनों को अस्पताल पहुंचाया और घर वालों को सूचना दी। दोनों ने जहर खाने से पहले अपना एक वीडियो भी बनाया।