/

Tata की सबसे सस्ती SUV मचाएगी धमाल, जानें कब होगी लॉन्च

नई दिल्ली। Tata कंपनी के कार प्रेमियों के लिए अब टाटा लेकर आरही है सबसे किफायती दाम में Tata कंपनी की SUV बाजार में उतारने की तैयारी कर ली है। बतादें कि SUV सेगमेंट में अपनी पकड़ को मजबूत करने के लिए टाटा मोटर्स ने इस साल की शुरुआत में 7-सीटर SUV सफारी को लॉन्च किया था। जिसने आते ही बाजार में उथल-पुथल मचा दी। अब टाटा मोटर्स एक नई SUV को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

इस बार टाटा मोटर्स कोई रेगुलर SUV या कॉम्पैक्ट SUV नहीं बल्कि कुछ और ही लेकर आने वाली है, क्योंकि अबकी टाटा मोटर्स माइक्रो SUV में हाथ आजमाने वाली है। इस माइक्रो SUV को टाटा मोटर्स ने Tata HBX नाम दिया है। हालांकि माइक्रो SUV भारत में ज्यादा प्रचलित नाम नहीं है। लेकिन टाटा मोटर्स एक नई पहल करने जा रही है। अब सवाल उठता है कि टाटा मोटर्स इस कार को लॉन्च कब करेगी। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसे फेस्टिव सीजन के दौरान यानी नवंबर से दिसंबर के बीच लॉन्च कर सकती है।

एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी मिलेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसमें वही 1.2-लीटर इंजन मिलेगा, जो कि Tiago और Altroz ​​के साथ आता है। कार के हाई-एंड वर्जन को टर्बोचार्ज्ड इंजन के साथ भी पेश किया जा सकता है। इसके अलावा कार में LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स मिलेंगी, नए अलॉय व्हील्स, टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, जिसमे एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी मिलेगी।

SUV और हैचबैक का हाइब्रिड वर्जन लगती है।

पहली नजर में टाटा मोटर्स की ये माइक्रो SUV कॉम्पैक्ट SUV के डिजाइन से बहुत ज्यादा प्रभावित, SUV और हैचबैक का हाइब्रिड वर्जन लगती है। इस कार की मार्केटिंग मारुति सुजुकी इगनिस और महिंद्रा KUV NXT के ऑप्शन के तौर पर की जाएगी। टाटा मोटर्स माइक्रो SUV सेगमेंट में जोरदार एंट्री करना चाहती है, इसलिए इसकी प्राइसिंग को काफी एग्रेसिव रखा जा सकता है। अनुमान के मुताबिक इसकी कीमत 5 लाख रुपये से 7 लाख रुपये के बीच हो सकती है।