/

Taliban: पंजशीर में तालिबान की मदद के लिए पाक वायुसेना ने की बमबारी

पंजशीर में पाक वायु सेना तालिबानी लड़ाकों की मदद कर रही है।

Taliban: आतंकी संगठन तालिबान को अफगानिस्तान की सत्ता में काबिज करने के लिए पाकिस्तान हर हद को पार करने पर आमदा है। मुल्क के ज्यादातर हिस्सों पर तालिबान का कब्जा हो चुका है, लेकिन पंजशीर में अभी भी जंग जारी है। अब इत बात के पुख्ता सबूत मिल रहे हैं कि पंजशीर में पाक वायु सेना तालिबानी लड़ाकों की मदद कर रही है। सूत्रों के मुताबिक यहां पर ड्रोन की मदद से बमबारी भी की गई है।

ड्रोन के जरिए हुई बमबारी

आमजन न्यूज ने पूर्व समांगन सांसद जिया अरियनजद के हवाले से कहा है कि पाक वायुसेना ने ड्रोन के जरिए पंजशीर पर बमबारी की है और इस हमले में स्मार्ट बमों का इस्तेमाल किया है। इससे पहले पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई प्रमुख फैज हमीद ने तालिबान नेताओं से मुलाकात, सुरक्षा और सीमा मुद्दों पर चर्चा करने के लिए अफगानिस्तान का दौरा किया था। इस दौरे के बाद पंजशीर में बम बरसाए गए हैं। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने जानकारी देते हुए बताया कि ISI के महानिदेशक फैज हमीद ने अफगानिस्तान में सरकार बनाने और विभिन्न मसलों को लेकर तालिबान से बात की।

वायुसैनिक अड्डे को किया सक्रिय

पाक वायुसेना ने बलूचिस्तान में अफगानिस्तान से लगी अपनी पूर्वी सीमा पर स्थित एक वायुसैनिक अड्डे को सक्रिय किया है। इसके साथ ही कोटली और रावलकोट में भारतीय सीमा से सटे इलाकों में दो उपग्रह अड्डों को भी सक्रिय मोड में रहने के आदेश दिए गए है। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी वायुसेना के पास 12-12 सक्रिय वायुसैनिक और उपग्रह अड्डे हैं। इन सभी को समय-समय पर सक्रिय मोड में रहने का निर्देश जारी होते रहते हैं।