///

तालिबान ने काबुल में TOLO न्यूज के पत्रकार को बुरी तरह पीटा, पहले आई थी मौत की खबर

Start

काबुल। अफगानिस्तान में कब्जा करने के साथ ही तालिबान का असली चेहरा सामने आने लगा है। लगातार बर्बरता की हदें पार करता हुआ वह लगातार निर्दोष लोगों को मौत के घाट उतार रहा है। अब तालिबान मीडिया को निशाना बनाते हुए पत्रकारों को मौत के घाट उतार रहा है। गुरुवार को तालिबान ने टोलो न्यूज के पत्रकार को बुरी तरह पीटा।

गरीबी का कर रहे थे कवरेज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये पत्रकार अफगानिस्तान में गरीबी पर कवरेज कर रहे थे। उस वक्त तालिबान ने इनके साथ मारपीट की।मीडियाकर्मी काबुल में हाजी याकूब चौराहा के पास रिपोर्टिंग कर रहे थे। टोलो न्यूज के पत्रकार जियार ने बताया कि जब वे लोग फोटोज क्लिक कर रहे थे तब तालिबान के लोग उनके पास आए और उनका फोन लिया, फिर हथियारों से पीटा। इससे पहले पत्रकार जियार की हत्या की खबर आई थी, लेकिन उन्होंने ट्विट कर इसका खंडन किया औऐर कहा कि उनको मारा-पीटा और उनका कैमरा और बाकी सामान छीन लिया।

भारतीय पत्रकार को उतार चुके हैं मौत के घाट

इससे पहले तालिबान के आतंकी अफगानिस्तान में रायटर की ओर से कवरेज के लिए गए भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दकी की भी हत्या कर चुके हैं। तालिबान के लड़ाके अफगानिस्तान की असली तस्वीर दुनिया के सामने लाने वाले पत्रकारों को लगातार निशाना बना रहे हैं। देश-दुनिया के कई पत्रकार संगठनों ने तालिबान की इस वहशी हरकत की कड़ी निंदा की है और कार्रवाई की मांग की है।