//

तालिबान के कश्मीर राग पर भारत का पलटवार, यहां मासूमों के सर कलम नहीं किए जाते हैं

Start

Taliban: अफगानिस्तान पर कब्जा जमाने के बाद तालिबान के् कश्मीर को लेकर आए आपत्तिजनक बयान के बाद भारत की ओर से केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मोर्चा संभालते हुए आतंकी संगठन को मुंहतोड़ जवाब दिया है और कहा है कि इस मुल्क में इस्लाम के नाम पर दहशतगर्दी नहीं की जाती है।

तालिबान को मुंहतोड़ जवाब

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शुक्रवार को तालिबान को जवाब देते हुए कहा कि भारत संविधान का पालन करने वाला मुल्क है। यहां मस्जिदों में दुआ करते जायरिनों पर गोलियों और बम से हमला नहीं किया जाता। न लड़कियों को स्कूल जाने पर रोक लगाई जाती है और न ही मासूमों के सिर और पैर काटे जाते हैं। केंद्रीय मंत्री नकवी का यह जवाब तालिबान के उस बयान के जवाब में आया है जिसमें तालिबान ने कहा था कि कश्मीर समेत दुनियाभर के मुसलमानों की आवाज उठाने का हक तालिबान को है। नकवी ने कहा कि वह भारत के मुसलमानों की चिंता करना छोड़ दे।

तालिबान पर रहेगी सख्त नजर

वहीं तालिबान को लेकर भारत के विदेश सचिव हर्ष वर्धन श्रृंगला ने वॉशिंगटन में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि अफगानिस्तान के पड़ोसी पाकिस्तान ने तालिबान का हमेशा समर्थन किया है और वह तालिबान को पालता-पोसता रहा है। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान की भूमिका पर नजर रखनी होगी। वहीं तालिबान ने इस बात के संकेत दिए हैं कि तालिबान का शासन इस्लामिक कायदों से चलेगा।