/

Taliban: अफगानिस्तान के पूर्व मंत्री जर्मनी में साइकिल से कर रहे हैं पिज्जा डिलीवरी

Start

Taliban: इंसान की जिंदगी कभी अजीब मोड़ पर आकर थम जाती है, सहम जाती है। ऐसे में व्यक्ति को ना चाहते हुए भी कुछ अनचाहे फैसले जिंदगी के लिए लेना पड़ते हैं। ऐसा ही कुछ अफगानिस्तान के एक पूर्व मंत्री के साथ हुआ कुछ समय पहले तक मुल्क में उनका डंका बजता था,लेकिन अब वह जर्मनी में पिज्जा बेच रहे हैं।

लीपजिग शहर में बेच रहे पिज्जा

फर्श से अर्श पर आने की ये कहानी अफगानिस्तान के पूर्व IT मंत्री सैयद अहमद शाह सआदत की है। अहमद शाह सआदत इन दिनों जर्मनी में पिज्जा बेच रहे हैं। पिज्जा कंपनी की यूनिफॉर्म पहन कर वो लीपजिग शहर में साइकिल पर घूमकर पिज्जा डिलीवरी कर रहे हैं। अहमद शाह सआदत अफगानिस्तान पर तालिबान पर कब्जा करते ही देश छोड़कर जर्मनी चले गए थे। अफगानिस्तान में मोबाइल नेटवर्क के विस्तार में अहमद शाह ने अहम रोल निभाया था।

पिछले साल दिया था इस्तीफा

अहमद शाह सआदत ने पिछले साल ही सूचना मंत्री के पद से राष्ट्रपति गनी से मतभेद के चलते इस्तीफा दे दिया था। मंत्रीपद छोड़ने के बाद वह कुछ समय वे देश में ही रहे, लेकिन फिर जर्मनी चले गए। जर्मनी में उनके शुरुआती दिन अच्छे बीते, लेकिन पैसे की कमी के चलते उन्होंने पिज्जी डिलीवरी बॉय की नौकरी की। इस मामले में उनका कहना है कि डिलीवरी का काम करने में कोई शर्म की बात नहीं है।