//

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah:एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता उर्फ बबीता पर इंदौर में केस दर्ज

इंदौर । वाल्मीकि समाज द्वारा तारक मेहता नाटक में बबिता का किरदार निभाने वाली मुनमुन दत्ता के पिछले दिनों हुए वीडियो वायरल में उनके द्वारा वाल्मीकि समाज पर टिप्पणी की गई थी जिसको लेकर प्रकरण दर्ज करने की माग के लिए वाल्मीकि समाज ने आजाक थाने पर धरना प्रदर्शन किया ।

इंदौर में वाल्मीकि समाज द्वारा पिछले दिनों बबीता उर्फ मुनमुन दत्ता पर वाल्मीकि समाज पर टिप्पणी करने को लेकर समाज के लोगों द्वारा डीआईजी ऑफिस पर आवेदन दिया गया था। लेकिन प्रकरण दर्ज नहीं करने से नाराज वाल्मीकि समाज के कई लोगों द्वारा आजाक थाने पर धरना प्रदर्शन कर प्रकरण दर्ज करने की मांग रखी गई। बीते दिन देर रात तक चले धरना प्रदर्शन के बाद दत्ता पर अजाक थाना पुलिस ने एट्रोसिटी एक्ट के तहत आपराधिक प्रकरण दर्ज किया है। अभिनेत्री पर जाती सूचक शब्दों का प्रयोग कर अनुसूचित जाति जनजाति का अपमान करने का आरोप है।गया वाल्मीकि समाज का कहना था कि देश के कई राज्यों में मुनमुन दत्ता पर प्रकरण दर्ज हो चुका है। लेकिन मध्यप्रदेश के इंदौर में कलाकार पर प्रकरण दर्ज नहीं किया जा रहा था इसी को लेकर आज धरना प्रदर्शन किया गया था लेकिन अधिकारियों ने प्रकरण दर्ज कर लिया है। इस कारण से धरना प्रदर्शन खत्म कर दिया गया है ।

गौरतलब है कि पूरा मामला दलित समाज पर अनर्गल टिप्पणी से जुड़ा हुआ है। इससे पहले, हरियाणा पुलिस ने एक वीडियो में अनुसूचित जाति के लोगों के विरूद्ध कथित रूप से जातिवादी टिप्पणी करने को लेकर टी वी सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की अभिनेत्री मुनमुन दत्ता के खिलाफ मामला दर्ज किया था ।