/

T-20 World Cup: वर्ल्ड कप से पहले भारत-पाकिस्तान के दिग्गजों में छिड़ी जुबानी जंग

Start

नई दिल्ली। संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेले जाने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप की शुरुआत होने में एक महीने का वक्त बाकी है। वर्ल्ड कप में भारत अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने मुकाबले से करेगा। दोनों टीमों के बीच होने वाले यह मैच दुबई में खेला जाएगा। इस बहुप्रतीक्षित मुकाबले को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने बयान दिया है। उनका कहना है कि मैच के दौरान जसप्रीत बुमराह और बाबर आजम के बीच मुकाबला देखने पर उनके लिए खुशी की बात होगी।

बुमराह-बाबर के बीच कांटे की टक्कर

पूर्व कप्तान सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि बाबर आजम पाकिस्तान पारी की शुरुआत करेंगे, इसलिए उन्हें जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी का सामना करना पड़ेगा। पूर्व कप्तान के मुताबिक इस दौरान दोनों क्रिकेटरों के बीच कांटे की टक्कर होगी। उन्होंने कहा कि यह कड़ा मुकाबला होगा, क्योंकि दोनों की परफॉर्मेंस शानदार रही है। बुमराह के पास थोड़ा अनुभव ज्यादा है, लेकिन बाबर भी लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं, वह टीम के कप्तान भी हैं उन्हें दूसरों के भी राह दिखानी पड़ती है।

विश्व कप में होगा सबसे रोमांचक मुकाबला

सलमान बट ने कहा यह वास्तव में रोमांचक मुकाबला होगा। बुमराह बनाम बाबर दोनों के बीच विश्व कप मैच के दौरान जंग देखने वाली होगी, अब बाबर और बुमराह दोनों के दूसरे के सामने आने के लिए बाध्य हैं, क्योंकि बाबर पाकिस्तान पारी की शुरुआत करेंगे। वहीं बुमराह टीम इंडिया की तरफ से शुरू में ही गेंदबाजी करते नजर आएंगे। देखना दिलचस्प होगा की मैच के दौरान क्या होता है। यह सत्य है कि भारत वनडे और टी-20 विश्व कप मैच में आज तक पाकिस्तान के खिलाफ हारा नहीं है, लेकिन सलमान को उम्मीद है कि पाकिस्तान टी-20 कप मैच में इस रिकॉर्ड को तोड़ेगा।

तेज गेंदबाजों पर होगा दारोमदार

सलमान बट के मुताबिक पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया है, हम मुख्य रूप से अपनी तेज गेंदबाजी पर निर्भर करते हैं, टीम में शाहीन शाह अफरीदी, हसन अली और मोहम्मद वसीम जूनियर जैसे तेज गेंदबाज हैं, जो खेल सकते हैं, तो इस तरह बहुत कुछ तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा, अगर हमारे बॉलर बेहतर प्रदर्शन करते हैं तो पाकिस्तान के मैच जीतने की संभावना बढ़ जाती है, अगर पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों का दिन नहीं हुआ, तो फिर उनके लिए बहुत मुश्किल हो जाएगा, उन्हें चुनौती को स्वीकार करना होगा।