/

Subhash Chandra Bose Jayanti 2021: आज है नेताजी सुभाषचंद्र बोस की 125वीं जयंती, पीएम मोदी ने किया कुछ इस तरह से नेताजी को याद

Subhash Chandra Bose Jayanti 2021: आज 23 जनवरी को नेताजी सुभाषचंद्र बोस की 125वीं जयंती है।

कोलकाता। कृतघ्न राष्ट्र आज आजादी के वीर सेनानायक और महान क्रांतिकारी नेताजी सुभाषचंद्र बोस की 125वीं जयंती मना रहा है। इस अवसर को देशभर में पराक्रम दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी इस अवसर पर कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इस अवसर पर राजनेताओं और गणमान्य नेताओं ने नेताजी सुभाष को याद किया और उनको श्रद्धांजली दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेताजी के श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि, महान स्वतंत्रता सेनानी और भारत माता के सच्चे सपूत नेताजी सुभाष चंद्र बोस को उनकी जन्म-जयंती पर शत-शत नमन। कृतज्ञ राष्ट्र देश की आजादी के लिए उनके त्याग और समर्पण को सदा याद रखेगा

रेल और वाणिज्‍य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि, महान देशभक्त नेताजी सुभाष चंद्र बोस को उनकी जयंती पर नमन। मातृभूमि के प्रति उनकी वीरता और भक्ति हम सभी को प्रेरित करती है।

कानून एवं न्‍याय; संचार, इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री ने कहा कि, उन्हें हमेशा एक प्रेरणादायक नेता के रूप में याद किया जाएगा, जिन्होंने स्वतंत्रता और राष्ट्र के विकास का नेतृत्व किया। उनका साहस और पराक्रम आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करता रहेगा।

पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस और इस्‍पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कटक स्थित उनकी जन्मस्थ्ली पर जाकर नेताजी को श्रद्धांजली दी।

समुद्र किनारे बालु रेत पर अपनी अदभुत कला का प्रदर्शन करने वाले प्रसिद्ध कलाकार सुदर्शन पटनायक ने रेत पर नेताजी की छवि उकेरकर उनको अनोखे तरीके से श्रद्धांजलि दी।