///

व्यापम घोटाले को लेकर छात्रों का प्रदर्शन, इस अनोखे तरीके से विरोध की दी धमकी

व्यापम घोटाले को लेकर सरगर्मियां छात्र के बीच फिर से गरमाने लगी है।

इंदौर। इंदौर के कृषि महाविद्यालय पर मध्य प्रदेश कृषि संगठन से जुड़े छात्रों के द्वारा व्यापम घोटाले को लेकर प्रदर्शन किया। छात्रों ने कृषि महाविद्यालय के मेन गेट पर प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की और रैली निकाली। पुलिस ने रैली की अनुमति ना होने की वजह से कुछ छात्रों को गिरफ्तार भी किया है।

प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में एक बार फिर से व्यापम घोटाले को लेकर सरगर्मियां छात्र के बीच गरमाने लगी है। सैकड़ों छात्रों द्वारा कृषि महाविद्यालय के मेन गेट पर प्रदर्शन कर रैली निकाली। वहीं छात्र संगठन से जुड़े रमेश जाट ने बताया कि इंदौर सहित ग्वालियर जबलपुर प्रदेश के कई शहरों में व्यापम घोटाले -2 को लेकर जेल भरो आंदोलन की शुरुआत की गई है।

छात्र करीबन 29 दिनों से लगातार छात्र आवाज उठा रहे हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है, उल्टा शिकायत करने वाले छात्रों को ही जान से मारने की धमकियां मिल रही है इन्ही सब वजहों से आज सारे छात्र आक्रोशित है और इसी को लेकर जेल भरो आंदोलन किया जा रहा है। आने वाले 23 मार्च को प्रशासन के सामने फांसी आंदोलन की शुरुआत की जाएगी।छात्र अपने साथ हो रही नाइंसाफी को देखते हुए अपने लिए फांसी की मांग करेंगे। यह आंदोलन जब तक जारी रहेगा जब तक छात्रों की मांग पूरी नहीं हो जाती।

पुलिस ने प्रदर्शन करने वाले 50 से 60 छात्रों को गिरफ्तार किया है। इनके ऊपर वैधानिक धाराओं में कार्रवाई की गई है। पुलिस का कहना है कि व्यापम घोटाले की जांच गवर्नमेंट द्वारा की जा रही है, लेकिन जांच को लेकर उनकी मांग के लिए यह प्रदर्शन कर रहे थे और इनके पास प्रदर्शन की कोई भी अनुमति नहीं थी इस कारण से जिला प्रशासन के अंतर्गत यह गिरफ्तारी की गई है।