///

रंगपंचमी पर होली जैसी सख्ती, पुलिस चलाएगी इस दिन ऐसा अभियान

Start

इंदौर: मालवा-निमाड़ में रंगपंचमी पर निकले वाली प्रसिद्ध गेर इस बार नहीं निकलेगी। शुक्रवार को रंगपंचमी के दिन इंदौर, उज्जैन, रतलाम और खंडवा में होली जैसी सख्ती रहेगी। लोग घर में ही त्योहार मना सकते हैं। किसी तरह के सामूहिक आयोजन पर रोक रहेगी। टीका लगवाने के लिए आने-जाने की छूट रहेगी।

लगातार बढ़ रहा है मरीजों का आंकड़ा

इंदौर में बुधवार रात को फिर 618 नए कोरोना मरीज मिले और दो लोगों की संक्रमण से मौत हो गई। इंदौर में पिछले चार दिनों से लगातार मरीजों का आंकड़ा 600 से ऊपर ही आ रहा है। इन्हें मिलाकर एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 4,208 हो गई है। इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने स्पष्ट कहा है कि रंगपंचमी त्यौहार पर पहले के आदेश अनुसार ही गेर, जुलूस, सार्वजनिक रूप से रंगों को डालना, खेलना, झुंड में घूमना, वाहनों में अनावश्यक रूप से आवाजाही करने की मनाही है।

वैक्सीनेशन रहेगा जारी

पुलिस रंगपंचमी पर रोकना-टोकना अभियान भी चलाएगी। शहर में 3 दिनों का वैक्सीनेशन महोत्सव शुरू हो गया है। इसे लेकर कलेक्टर मनीष सिंह ने सभी निजी अस्पतालों के लिए निर्देश जारी कर दिए हैं। रंगपंचमी पर भी सभी अस्पतालों में वैक्सिन लगाई जाएगी, किसी को रोका नहीं जाएगा। वहीं, सभी निजी अस्पताल कॉलोनी, क्षेत्रों, टाऊनशिप में कैंप के माध्यम से वैक्सीनेशन को गति दी जाएगी।