//

रीवा के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, यात्रियों को मिलेगी खास सुविधाएं

ट्रेन में सोशल डिस्टेंस का खास ख्याल रखा जाएगा।

इंदौर। मध्यप्रदेश के पश्चिम रेलवे मंडल द्वारा कोरोना महामारी के चलते कई रेल गाड़ियों को बंद कर दिया था, लेकिन अब धीरे-धीरे रेलवे का कामकाज ट्रैक पर आता हुआ नजर आ रहा है। इसी कड़ी में यात्रियों की बढ़ती मांग को देखते हुए पश्चिम रेलवे द्वारा रीवा एक्सप्रेस नाम से विशेष ट्रेन का संचालन किया जाएगा।

मध्यप्रदेश के पश्चिम रेलवे मंडल द्वारा 22 मार्च से कई यात्री गाड़ियों को कोरोना वायरस के मद्देनजर बंद कर दिया गया था लेकिन लॉकडाउन खुलने के बाद अब कई ट्रेनें पटरी पर आती हुई नजर आ रही है। तकरीबन 11 गाड़ियां विशेष रूप से पश्चिम रेलवे मंडल द्वारा कोरोनावायरस को ध्यान रखते हुए संचालित की जा रही थी तो वही यात्रियों की डिमांड के अनुसार अब रेलवे मंडल द्वारा 12वीं यात्री गाड़ी अंबेडकर नगर से रीवा के बीच में संचालित की जाएगी। यह गाड़ी 6 दिसंबर से इंदौर से सुचारू रूप से यात्रियों को उपलब्ध कराई जाएगी।

पश्चिम रेलवे मंडल के पीआरओ जयंत कुमार ने बताया कि ट्रेन में कोरोना महामारी से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस से लेकर सेनीटाइजर व स्कैनिंग की सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी।
गौरतलब है लंबे समय से कोरोना महामारी के चलते ट्रेनों का संचालन थमा हुआ है और रेलवे धीरे-धीरे इनको बहाल करने में लगा हुआ है।