//

Sidharth Shukla: अलविदा सिद्धार्थ, आसमान की गहराईयों में विलीन हुआ जमीन का सितारा

Start

Sidharth Shukla: बॉलिवुड के युवा दिवंगत अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला का शव शुक्रवार को पंचतत्व में विलीन हो गया। इससे पहले अस्पताल से सिद्धार्थ शुक्ला अपने अंतिम सफर पर रवाना हुए। ओशिवारा शमशान घाट में उनका अंतिम संस्कार किया गया।

ब्रह्मकुमारी संस्‍था से थे संबंधित

फिल्म अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला का गुरुवार को 40 साल की उम्र में निधन हो गया था। उनकी मौत हार्ट अटैक से हुई। धारावाहिक बिग बॉस के विनर रह चुके सिद्धार्थ शुक्ला देर रात कोई दवाई लेकर सोए थे और सुबह नहीं उठ पाए थे। इस बीच उनके ड्रग्स लेने की बात को उनके फिटनेस ट्रेनर सोनू चौरसिया ने खारिज किया है और कहा है कि वो हालांकि कभी-कभी पार्टियों में हल्का ड्रिक कर लेते थे, लेकिन वह अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग थे और ध्यान और योग के लिए ब्रह्मकुमारी संस्‍था से संबंध रखते थे।

मौत से 24 घंटे पहले से थे असहज

अपनी मृत्यु से एक दिन पहले से सिद्धार्थ काफी असहज थे। अपना डिनर वह अपनी मां के साथ करते थे, लेकिन बुधवार को उन्होंने वह नहीं किया। खाने में सिर्फ छाछ पी और कुछ फल खाए उसके बाद टीवी शो देखे और मोबाइल के मैसेज पर एक नजर डाली। देर रात 3 से 3.30 के बीच उनको बैचेनी हुई और अपनी मां से उन्होंने पीने के लिए ठंडा पानी मांगा। इसके बाद वह सोने चले गए। सुबह जब वह देर तक नहीं उठे तो उनकी मां ने उनको उठाने की कोशिश की। सुबह साढ़े सात बजे उनकी मां ने कमरे में उन्‍हें पीठ के बल सोया पाया। सिद्धार्थ अक्‍सर करवट लेकर सोया करते थे। कुछ देर बाद अजीब महसूस करने पर मां ने डॉक्‍टर को बुलाया, जिन्‍होंने उन्‍हें मृत घोषित किया।

मां के कहने पर चुना था ये पेशा

सिद्धार्थ का जन्म मुंबई में हुआ था। उनका रुझान मॉडलिंग और एक्टिंग की बजाय कारोबार की ओर था, लेकिन अपने बेहतरिन लुक्स की वजह से वह इस फिल्ड में आ गए। साल 2004 में एक बार अपनी मां के कहने पर सिद्धार्थ ने एक मॉडलिंग प्रतियोगिता में शिरकत की थी। सिद्धार्थ इस प्रतियोगिता में बगैर पोर्टफोलियो के पहुंच गए थे, लेकिन जूरी ने सिद्धार्थ के लुक्स को देखकर ही उन्हें चुन लिया था।