///

शिवराज सरकार ने नगरीय निकाय चुनाव से पहले खोला खजाना, दी ये सौगातें

Start

भोपाल: नगरीय निकाय चुनाव से पहले शिवराज सरकार ने बड़ा दांव खेला है। प्रदेश के 407 नगरीय निकायों के कायाकल्प के लिए सरकार आने वाले 5 सालों में 44000 करोड़ रुपये खर्च करेगी। इस बात की घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की है।

नगर उदय कार्यक्रम में की घोषणा

नगरीय निकाय चुनाव को देखते हुए सीएम शिवराज ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के नगरीय निकायों के विकास के लिए रोड मैप तैयार किया है और प्रदेश सरकार आगामी 5 सालों में विकास कार्यक्रमों पर 44,000 करोड़ रुपये खर्च करेगी। इसकी शुरुआत भी हो चुकी है। भोपाल में हुए नगर उदय कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह ने करोड़ों रुपये हितग्राहियों के खाते में ट्रांसफर किए।

ढाई लाख हितग्राहियों को दिए 1602 करोड़ रुपये

सीएम शिवराज ने ढाई लाख हितग्राहियों को 1602 करोड़ रुपये की राशि दी। यह पैसा प्रधानमंत्री आवास योजना और पीएम स्व निधि योजना के तहत दिया गया है। शहरी इलाकों की सड़कों के लिए 1331.25 करोड़ रुपये की राशि दी जा रही है। इस अवसर पर उन्होने कहा कि नगरीय निकायों को सड़कों के निर्माण के लिए वो 59 करोड़ की राशि पहले ही दे चुकी है और शेष राशि 660 करोड रुपये और दी जा रही हैं। सरकार शहरी इलाकों में पेयजल,सफाई और प्रदूषण कंट्रोल के लिए 299 करोड़ रुपये की राशि देगी।

कमलनाथ ने घोषणाओं पर उठाए सवाल

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर शिवराज सरकार की घोषणाओं पर सवाल उठाया और कहा कि शिवराज सरकार मिशन नगर उदय के नाम पर एक बार फिर झूठे नारियल फोड़ने की तैयारी में है. जो हर चुनाव के पहले फोड़े जाते हैं। गुमराह करने वाली झूठी घोषणाएं, शिलान्यास, भूमि पूजन, करोड़ों की राशि के झूठे आंकड़े परोस कर जनता को गुमराह करने का खेल शुरू हो गया है.