//

शेयर बाजार में छाई बहार, सेंसेक्स हुआ 56 हजार के पार

Start

मुंबई: भारतीय शेयर बाजार में इस वक्त बहार छाई हुई है। रिकॉर्डतोड़ बढ़त का सिलसिला लगातार जारी है। सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को शेयर बाजार की उम्मीद से ज्यादा बेहतर शुरुआत हुई।

शेयर बाजार में बढ़त का दौर जारी

लगातार कीर्तिमान बनाता जा रहे शेयर बाजार में बढ़त का दौर जारी है। बुधवार को सेंसेक्स 56 हजार अंक के स्तर को पार कर गया। ये पहला मौका है जब सेंसेक्स इस स्तर पर पहुंचा है। वहीं निफ्टी भी 17 हजार के करीब पहुंच गया है। निफ्टी 17 हजार के आंकड़े से सिर्फ 250 अंकों की दूरी पर है। बुधवार को शेयर बाजार में उछाल देने वाले शेयरों में सबसे आगे एचडीएफसी बैंक के शेयर रहे। इसकी वजह भारतीय रिजर्व बैंक ने एचडीएफसी बैंक पर नए क्रेडिट कार्डों की बिक्री पर लगाई रोक को हटा लिया है।

एचडीएफसी के शेयर टॉप पर

शुरुआती कारोबार के दौरान बीएसई इंडेक्स की जिन कंपनियों के स्टॉक में गिरावट देखी गई, उनमें बजाज ऑटो, इंडसइंड बैंक, इन्फोसिस, कोटक बैंक, एचसीएल, आईसीआईसीआई बैंक और टीसीएस शामिल हैं। वहीं, जिन शेयरों में तेजी रही उनमें एचडीएफसी बैंक, अल्ट्राटेक, बजाज फाइनेंस, एलएंडटी, एचडीएफसी, एयरटेल, एशियन पेंट, एचयूएल के अलावा टाइटन, एसबीआई और महिंद्रा शामिल हैं।