//

कश्मीर में सुरक्षाबलों ने तैयार की टॉप 10 आतंकियों की लिस्ट, ये खूंखार आतंकी हैं शामिल

Start

श्रीनगर: जम्मू और कश्मीर में आंतकवादियों को लगातार एनकाउंटर में ढेर करने के बाद अब सुरक्षाबल कश्मीर में उन खूंखार आतंकियों की एक सूची तैयार कर रहा है, जो उनके निशाने पर है।

सुरक्षाबलों के निशाने पर 10 आतंकी

कश्मीर घाटी में इस साल अब तक 89 आतंकियों को ढेर कर चुके सुरक्षाबलों के हौंसले काफी बुलंद है। अब सुरक्षाबलों ने घाटी में आतंक मचा रहे टॉप 10 आतंकियों की लिस्ट तैयार की है। इनमें से सात आतंकी पहले जारी हुई सूची में शामिल रहे हैं। इन आतंकियों में सलीम पर्रे, युसूफ कांतरू, अब्बास शेख, रेयाज शेतरगुंड, फारुक नाली, जुबैर वानी और अशरफ मौलवी, साकिब मंजूर, उमर मुस्ताक खांडे और वकील शाह शामिल हैं।

200 से ज्यादा आतंकी हैं सक्रिय

इस साल अभी तक जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और पुलिस कर्मियों ने मिलकर 7 पाकिस्तानी सहित कुल 89 आतंकवादियों को मार गिराया है। कश्मीर घाटी में फिलहाल 200 से ज्यादा आतंकी सक्रिय हैं। कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार के मुताबिक मारे गए आतंकियों की यह संख्या पिछले साल के मुकाबले कम है, लेकिन इस साल ज्यादा संख्या में उनके शीर्ष कमांडर मारे गए हैं। सेना की 15वीं कोर के जनरल अफसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल डी. पी. पांडेय और दक्षिण कश्मीर में तैनात विक्टर फोर्स के जनरल अफसर कमांडिंग मेजर जनरल राशिम बाली नेसंयुक्त रूप से संवाददाता सम्मेलन में ये जानकारी दी।