/

स्कूली बच्चों ने क्लास में रचाई शादी, वीडियो हुआ वायरल

दोनों नाबालिगों का विवाह तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया गया है।

नई दिल्ली। स्कूली बच्चों की शरारत के किस्से अक्सर सुनने में आते हैं, लेकिन आंध्र प्रदेश के एक स्कूल में दो नाबालिगों ने ऐसा कारनामा कर दिखाया जिससे स्कूल प्रशासन से लेकर परिजन तक मुश्किल में पड़ गए। आंध्र प्रदेश के ईस्ट गोदावरी जिला स्थित राजमहेन्द्रवरम में जूनियर कॉलेज के दो बच्चों का क्लास रूम में विवाह करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वीडियो की जानकारी मिलते ही पुलिस हरकत में आई और बाल विवाह अधिनियम, 2006 के तहत केस दर्जकर वीडियो में शामिल लड़के और लड़की को काउंसलिंग के लिए भेज दिया साथ ही इस शादी को भी रद्द कर दिया.

क्लास में पहनाया मंगलसूत्र और भरी मांग

पुलिस अब इस बात की जांच कर ही है कि आखिर क्लास के अंदर नाबालिगों का विवाह किसने कराया था। इस मामले में आंध्र प्रदेश महिला आयोग की अध्यक्ष वैष्णवी पदमा का कहना है कि नाबालिग इंटरमीडिएट के छात्र हैं और दोनों साथ पढ़ते हैं. आयोग नाबालिग लड़की को सुरक्षा और शरण मुहैया कराएगा. विवाह करने वाले नाबालिग की उम्र 17 साल है और वह अपने साथ में मंगलसूत्र लेकर आया था। उसने क्लास के अंदर लड़की के गले में मंगलसूत्र पहनाकर उसकी मांग सिंदूर से भर दी। इस मौके की दोनों ने अपने दोस्तों के साथ तस्वीरें भी ली। सोशल मीडिया पर जैसे ही नाबालिगों की क्लास में शादी का वीडियो वायरल हुआ पुलिस ने जांच शुरू की।

दोनों नाबालिगों को स्कूल से निकाला

वीडियो के वायरल होने के साथ ही कॉलेज प्रशासन भी हरकत में आया और शादी करने वाले दोनों नाबालिगों को स्कूल से बाहर का रास्ता दिखा दिया। वहीं राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष वैष्णवी पद्मा का कहना है कि लड़की के घरवालों ने उसको घर में रखने से इंकार कर दिया है इसलिए उसको काउंसलिंग के बाद शरण दी जाएगी। वहीं आयोग ने लड़के के परिजनों से बात कर उसकी भी काउंसलिंग कराने की अपील की है.