///

Rohit Sardana: न्यूज चैनल की दमदार आवाज रोहित सरदाना का कोरोना से हुआ निधन

Start

Rohit Sardana: न्यूज चैनल पर अपनी दमदार आवाज, बेहतरीन अंदाज और हरफनमौला जवाब से पहचाने जाने वाले एंकर रोहित सरदाना का कोरोना संक्रमित होने की वजह से निधन हो गया। इस बात की जानकारी जी न्यूज के एडिटर इन चीफ सुजीत चौधरी ने दी।

एंकरिंग के थे माहिर खिलाड़ी

मशहूर न्यूज एंकर रोहित सरदाना की कोरोना से मौत हो गई है। लंबे समय तक जी न्यूज और दूसरे चैनल में एंकर रहे रोहित सरदाना इन दिनों आज तक न्यूज चैनल से जुड़े हुए थे। जी न्यूज के सुधीर चौधरी ने ट्वीटकर कहा, ‘अब से थोड़ी पहले जितेंद्र शर्मा का फोन आया। उसने जो कहा सुनकर मेरे हाथ काँपने लगे। हमारे मित्र और सहयोगी रोहित सरदाना की मृत्यु की ख़बर थी। ये वायरस हमारे इतने क़रीब से किसी को उठा ले जाएगा ये कल्पना नहीं की थी। इसके लिए मैं तैयार नहीं था। यह भगवान की नाइंसाफ़ी है…। ओम शान्ति।’

ऑल इंडिया रेडियो में भी किया था काम

रोहित सरदाना लंबे समय से न्यूज चैनल का चर्चित चेहरा बने हुए थे। पत्रकारिता के क्षेत्र में उनके अमूल्य योगदान को ध्यान में रखते हुए उनको 2018 में गणेश शंकर विद्यार्थी पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। डेढ़ दशक के अपने करियर में ऑल इंडिया रेडियो में बतौर उद्घोषक पहले अपनी आवाज़ को घर घर पहुंचाया तो ईटीवी, सहारा और ज़ी न्यूज़ में उन्होंने काफी दमदार एंकरिंग की थी। रोहित सरदाना का जन्म हरियाणा के कुरुक्षेत्र में हुआ था। अपनी शिक्षा उन्होंने गुरु जम्भेश्वर विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय से पूरी की थी।