Mradhubhashi
Search
Close this search box.

महापौर और पार्षदो के बीच उलझी सड़क की राह, आमजन परेशान

महापौर और पार्षदो के बीच उलझी सड़क की राह, आमजन परेशान

एक साल बेमिशाल में शहर की जनता त्रस्त अधिकारी मस्त

गौरव शुक्ला/बुरहानपुर:- शहर के वाडो में मुख्य मार्ग सड़क पर तो साफ- सफाई सहित तमाम व्यवस्था कर दी जाती है, लेकिन जब अंदर गलियों में जाकर ऐसा लगता है, जैसे हम वर्षों पुराने बुरहानपुर में आ गए हो। इन गलियों में लोगों को मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। यहाँ अभी भी लोगों को गंदा पानी खराब सड़क, ड्रेनेज की समस्या से रोजाना जूझना पड़ रहा है। सरदार पटेल वार्ड 18 के क्षेत्र में विकास कुछ ही क्षेत्रों तक ही सीमित है।

शेष जगहों पर तो रहवासी रोजाना समस्याओं का सामना कर रहे हैं। पार्षद भी उन्हीं क्षेत्रों में सक्रिय रहते हैं, जहां विकास हो चुका है। इस क्षेत्र की सबसे बड़ी समस्या नहीं बनना है। यहां सड़क नहीं बनने के कारण शहदकुआ खेरखानी कुमारवाड़ा सिंधीपुरा मेन रोड के रहवासी लंबे समय से परेशान हैं।

पिछले आठ सालों से यहां सड़क की यही स्थिति है जो सड़क बची नल जल योजना के नाम से सड़को को दो माह पहले उसे भी खोद दिया गया। इसके कारण रहवासियों सहित वाहन चालकों स्कूली बच्चो को परेशान होना पड़ता है। रहवासियों ने बताया कि सड़क निर्माण की शिकायत लेकर हम पार्षद के पास पहुंचे तो उनका कहना है कि इसका निर्माण महापौर द्वारा करवाया जाएगा। वहीं जब महापौर से शिकायत की तो वह पार्षद से बात करने का कहते हैं। क्षेत्र के शहद कुआ सरदार पटेल कॉलोनी में सड़के योजनाओं के नाम खराब पड़ी हुई है..

पिछले आठ सालों से यहां की बिना सड़को वाले रोड स्थिति है। जो सड़क नल जल योजना के नाम सड़को को खोदा गया। इसके कारण वाहन चालकों एव आम जन मानस को परेशान होना पड़ता है।

महापौर पार्षद में सामंजस्य नहीं होने से अटके काम

शहर के कुछ क्षेत्र के मुख्य मार्ग इंदिरा कॉलोनी लालबाग रोड सहित तमाम व्यवस्था कर दी है, लेकिन शहर के अंदर गलियों में जाकर ऐसा लगता है, जैसे हम वर्षों पुराने बुरहानपुर में आ गए। इन गलियों में लोगों को मूलभूत नहीं मिल रही हैं। यहाँ अभी भी लोगों को पानी खराब सड़क, ड्रेनेज की समस्या से जाना पड़ रहा है।

सिंधीपुरा मेन से मंडी चोराहे क्षेत्र में तो रोजाना समस्याओं का सामना कर रहे हैं। पार्षद भी उन्हीं क्षेत्रों में सक्रिय रहते है, जहाँ व्यवस्था हो चुकी है। इस क्षेत्र की सबसे बड़ी समस्या सड़के नहीं बनना है। यहां सड़क नहीं बनने के कारण सिंधीपुरा गेट से मंडी तक के रहवासी लंबे समय से परेशान हैं।

महापौर माधुरी पटेल एव क्षेत्रों के पार्षदो में सामजस्य नहीं बन पाने से भी हर वार्ड के क्षेत्र में कार्य के अवरोध बन रहा है। यहा के पार्षद कुछ कह नही पा रहे है। इस कारण से जनता के सामने भी बैठ नही पा रहे है। शहर के क्षेत्र की जनता कहना जेआ रहा है में विकास कार्य भी नहीं हो पा रहे है। इनकी राजनीतिक उठापठ के कारण जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट