///

प्रदेश में हजारों करोड़ की लागत से बिछेगा हाईवे और सड़कों का जाल

Start

भोपाल/दिल्ली। मध्य प्रदेश में हाईवे और सड़कों का जाल बिछाया जाएगा। केंद्र सरकार ने इसके लिए चार हजार करोड़ रुपये मंजूर भी कर दिए हैं। दिल्ली में बुधवार को इस सिलसिले में केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के साथ प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव की लंबी बैठक हुई। मध्य प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाने के लिए चार हजार करोड़ स्वीकृत किए गए हैं। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव की बैठक में यह फैसला लिया गया।

सड़कें और स्टेट हाईवे बनेंगे

दिल्ली में नितिन गडकरी के घर पर दोनों नेताओं और स्टाफ की करीब एक घंटे से ज्यादा देर चली बैठक में सड़क परिवहन मंत्रालय और मध्य प्रदेश के अधिकारियों ने भी भाग लिया। बैठक के बाद गोपाल भार्गव ने बताया कि राज्य के राष्ट्रीय राज मार्ग और अन्य मार्गों के निर्माण के संबंध में चर्चा की गई है। उन्होंने बताया कि केंद्रीय मंत्री ने राज्य की सड़कों के लिए 4 हजार करोड़ रुपए मंजूर किये हैं।

कई मुद्दों पर चर्चा

प्रदेश के ढहऊ मंत्री गोपाल भार्गव ने बताया कि काम जल्द पूरा करने के निर्देश बैठक में दिए गए हैं। भूमि अधिग्रहण से लेकर अतिक्रमण जल्द हटाने के निर्देश भी बैठक में दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि केंद्र ने आश्वासन दिया है कि सड़क निर्माण के कार्यो में धन की कमी नहीं होने दी जाएगी।

दूर करेंगे हर अड़चन

नितिन गडकरी से मिलने के बाद गोपाल भार्गव ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर से उनके आवास पर मुलाकात की। यहां पर भी उन्होंने ग्रामीणों क्षेत्रों में सड़क निर्माण को लेकर चर्चा की। नरेंद्र सिंह तोमर ने गांव में सड़क निर्माण में केंद्र सरकार की ओर से पूरी मदद का आश्वासन दिया और बजट की कोई कमी नहीं होने का भी भरोसा दिया।